×

Sonbhadra News: चर्चित चेयरमैन हत्याकांड के गवाहों को दे रहे थे धमकी, वाराणसी के इनामिया अपराधी सहित दो गिरफ्तार

Sonbhadra News:रेणुकूट नगर पंचायत के चेयरमैन रहे शिवप्रताप सिंह हत्याकांड के गवाहों को धमकी देने के मामले में वाराणसी निवासी इनामिया अपराधी सहित दो की गिरफ्तारी हुई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 May 2022 11:39 AM GMT
Sonbhadra News: चर्चित चेयरमैन हत्याकांड के गवाहों को दे रहे थे धमकी, वाराणसी के इनामिया अपराधी सहित दो गिरफ्तार
X

Sonbhadra News: रेणुकूट नगर पंचायत (Renukoot Nagar Panchayat) के चेयरमैन रहे शिवप्रताप सिंह हत्याकांड (shivpratap singh murder case) के गवाहों को धमकी देने के मामले में वाराणसी निवासी इनामिया अपराधी सहित दो की गिरफ्तारी हुई है। पिपरी पुलिस (Pipri Police) और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सोमवार को यह कामयाबी पाई।

आरोपियों के पास से असलहे की भी बरामदगी हुई है। लगभग दो महीने से अलग-अलग नंबरों से धमकाने का काम किया जा रहा था। इस हत्याकांड में रेणुकूट के ही पूर्व नगरपंचायत चेयरमैन अनिल सिंह और बिहार के दबंग चेहरे के रूप में पहचाने जाने वाले जमुना सिंह का नाम आरोपियों में शामिल है। दोनों जेल में हैं।

गवाहों को धमकाने का मामला

डीआईजी-एसपी अमरेंद्र सिंह ने राबटर्सगंज कोतवाली में इस कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि शिवप्रताप के भाई विजय प्रताप सिंह डब्लू जो, हत्याकांड से जुड़े मुकदमे में गवाह हैं, को गत 22 फरवरी से 22 मार्च के बीच अलग-अलग नंबर से गवाही न देने के लिए धमकाने की जानकारी मिली तो पुलिस सक्रिय हो गई। पीड़ित की तहरीर पर धारा 384, 506 आईपीसी के तहत मामला भी दर्ज किया गया।

मामले के खुलासे के लिए एसपी की तरफ से एएसपी आपरेशन विजयशंकर मिश्र और पिपरी सीओ प्रदीप सिंह चंदेल को विशेष निर्देश दिए गए। सीओ के पर्यवेक्षण में स्वाट, एसओजी, सर्विलांस और पिपरी पुलिस की संयुक्त टीम का गठन करते हुए जांच शुरू कर दी गई।

धमकी देने वालों को घेरेबंदी कर दबोच लिया गया

सर्विलांस के जरिए पता चला कि शक्ति सिंह उर्फ मोनू सिंह निवासी फत्तेपुर, थाना फूलपुर और उसके साथी अनिल शर्मा पुत्र बब्बन शर्मा निवासी चोपन गांव, थाना चोपन अलग-अलग नंबरों से धमकाने का काम कर रहे हैं। इसके बाद उनकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई। सोमवार की सुबह दोनों को पिपरी थाना क्षेत्र के मुर्धवा तिराहे के पास मौजूद होने की सूचना मिली तो घेरेबंदी कर दबोच लिया गया। तलाशी में उनके पास से एक नाइन एमएम पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए। पूछताछ के बाद उनके चालान की कार्रवाई की गई।

टीम को मिला 25 हजार के पुरस्कार

एसपी ने बताया कि सोनभद्र, वाराणसी सहित विभिन्न जनपदों में शक्ति सिंह के खिलाफ हत्या, लूट, फिरौती के कुल 26 मामले दर्ज हैं। सोनभद्र पुलिस की तरफ से उस पर 25 हजार का इनाम घोषित था। कामयाबी पाने वाली टीम में पिपरी थाने के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह, एसओजी-सर्विलांस प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह, स्वाट टीम प्रभारी शशिभूषण सिंह, रेणुकूट चैकी प्रभारी शिव कुमार सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे। इस टीम को 25 हजार के पुरस्कार से नवाजा गया है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story