×

UPSRTC AC Bus Fare: बस यात्रियों के लिए खुशखबरी! आज से इतना कम हो गया यूपी रोडवेज की एसी बसों का किराया

UPSRTC AC Bus Fare: शीतकाल को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने 16 दिसंबर से 28 फरवरी तक यात्रियों की सहूलियत के लिए यह सुविधा प्रदान की है।

Jugul Kishor
Published on: 16 Dec 2023 2:17 AM GMT (Updated on: 16 Dec 2023 3:49 AM GMT)
UP Roadways AC Bus Fare
X

UP Roadways AC Bus Fare (Social Media)

UPSRTC AC Bus Fare: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने एसी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को राहत दी है। परिवहन निगम ने आज यानी शनिवार (16 दिसंबर) से एसी बसों का 10 फीसदी किराया कम कर दिया है। किराया कम होने से एसी बसों में सफर करना आसान हो जाएगा। शीतकाल को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने 16 दिसंबर से 28 फरवरी तक यात्रियों की सहूलियत के लिए यह सुविधा प्रदान की है।

बता दें कि सर्दी के मौसम में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने पिछले नवंबर महीने में ही एसी बसों में दस फीसदी किराया कम करने के ऐलान किया था। इसके बाद परिवहन निगम ने 15 दिसंबर को ऐलान कर दिया था कि शुक्रवार की रात 12 बजे से 10 फीसदी किराया कम हो जाएगा। परिवहन निगम का कहना है कि बसों का किराया करने की वजह यात्रियों को एसी बसों के प्रति आकर्षित करना है ताकि सर्दी के मौसम में एसी बसें खाली न चलें।

प्रति किलोमीटर इतना कम हो गया किराया

टू बाई टू (बस में दोनों तरफ दो-दो सीटें) सीट वाली एसी बसों में पहले 1.93 रुपये प्रति किमीटर लगने वाला किराया अब 1.74 रुपये की दर से लगेगा। वहीं, थ्री बाई टू ( बस में एक तरफ तीन और दूसरी तरफ दो सीटें) सीट वाली बसों पर पहले 1.63 रुपये प्रति किलोमीटर लगने वाला किराया अब 1.47 रुपये प्रति किमी यात्रियों को देना होगा।

परिवहन निगम के मुताबिक आज यानी शनिवार से प्रयागराज से लखनऊ को जाने वाली एसी वॉल्वो का किराया 670 की जगह 608 रुपये हो जाएगा। इसी तरह एसी जनरथ बस टू बाई टू का किराया 460 की जगह 416 और एसी जनरथ बस थ्री बाई टू का किराया 395 की जगह 357 रुपये लिया जाएगा। प्रयागराज से एसी जनरथ टू बाई टू में 459 की जगह 415 और जनरथ थ्री बाई टू में 392 की जगह 355 रुपये किराया यात्रियों को देना होगा। इसी तरह झांसी के किराये में 97 रुपये की राहत यात्रियों को मिलेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story