हार गया किसान: लगा लिया मौत को गले, फांसी के फंदे से झूला

किसान के परिजनों की मानें तो मृतक किसान कर्ज से परेशान था और उसकी फसल भी खराब हो गई। जिसकी वजह से वो मानसिक तौर से परेशान था।

Farmer Sucide

कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या (फाइल फोटो)

रायबरेली: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के खीरो थाना क्षेत्र के मोहन के पुरवा गांव में उस समय हड़कंप मच गया। जब गांव निवासी एक किसान ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों की मानें तो मृतक कर्ज से परेशान था और उसकी फसल भी खराब हो गई। जिसकी वजह से वो मानसिक तौर से परेशान था। फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी।

कर्ज से था परेशान

जानकारी के अनुसार जिले के खीरो थाना क्षेत्र के मोहन का पुरवा गांवनिवासी शिवकुमार खेती किसानी का काम करता था। उसने बैंक व साहूकार से लाखों रुपये कर्ज के तौर पर ले रखे थे। हाल ही में उसका हजारों का बिजली का बिल भी आ गया। जिससे वो मानसिक रूप से परेशान था। आज तड़के सुबह उसने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें-   CM योगी की हत्या की साजिश! मिली जानलेवा धमकी, यूपी में अलर्ट

Farmer Sucide
कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या (फाइल फोटो)

उसकी पत्नी जब सोकर उठी तो उसे लटकते देख उसकी चीख निकल गई। गांव में ये खबर आग की तरह फैल गई। देखते देखते मृतक के दरवाजे पर सैकड़ो ग्रामीण जमा हो गए। परिजनों की माने तो कर्ज के कारण शिवकुमार परेशान था इसी के चलते उसने ये कदम उठाया है।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Farmer Sucide
कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें-   भारतीयों के लिए वीजा फ्री देश :घूमने का रखते हैं शौक तो कोरोना के बाद जरूर करें इनकी सैर

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुच गई और उसने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। सीओ लालगंज इंद्रपाल सिंह का कहना है कि सुबह फाँसी की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पीएम रिपोर्ट आते ही विधिक कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट-  नरेंद्र सिंह

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App