×

Etawah News: आवारा सांड के हमले से किसान की हुई मौत, परिवार का रो-रो कर बुरा हाल

Etawah News: इटावा में एक किसान अपने खेत पर गया था तभी अचानक आवारा सांड ने किसान को उठाकर पटक दिया, अस्पताल में इलाज के दौरान किसान ने दम तोड़ दिया।

Ashraf Ansari
Published on: 23 Jan 2023 10:25 AM GMT
Farmer died due to attack of stray bull in Etawah, family is in bad condition by crying
X

 इटावा: आवारा सांड के हमले से किसान की हुई मौत, परिवार का रो-रो कर बुरा हाल

Etawah News: उत्तर प्रदेश में आवारा गोवंश की वजह से न जाने कितने हादसे हो रहे हैं और हादसों में लोगों अपनी जान तक गंवाना पड़ रही है। जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में गौशाला बनवाई गई है लेकिन उसके बावजूद भी आवारा गोवंश को गौशाला में नहीं पहुंचाया जा रहा। जिसकी वजह से आए दिन लोगों को अपनी जान गवाना पड़ रही है।

एक ऐसा ही मामला इटावा से सामने आया है जहां पर एक किसान अपने खेत पर गया था तभी अचानक आवारा सांड ने किसान को उठाकर पटक दिया, किसान गंभीर हालत में खेत पर पड़ा रहा। जहां कुछ देर बाद किसान के परिवार के लोग खेत पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने किसान को पड़ा देखा और आनन फानन में किसान को अस्पताल में लेकर पहुंचे। किसान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, किसान की मौत से परिवार में मातम छा गया।

आवारा सांड ने करन सिंह को उठाकर पटक दिया

दरअसल, मामला इकदिल इलाके के ग्राम पंचायत बुआपुर दिनारपुर का है जहां पर 80 साल के करन सिंह अपने खेत पर गए थे तभी अचानक से आवारा सांड ने करन सिंह को उठाकर पटक दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए और खेत पर पड़े रहे ज़ब परिवार के लोग खेत पर पहुंचे तो उन्होंने गंभीर हालत में करन सिंह को पड़ा देखा और आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उपचार के दौरान किसान की मौत हो गई।

किसान की मौत के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार

किसान करन सिंह की मौत के बाद मौके का मुआयना करने के लिए भरथना के तहसीलदार अशोक कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे जहां पर उन्होंने परिवार के लोगों से मुलाकात की और जहां पर आवारा सांड ने किसान पर हमला किया था उस जगह का जायजा लिया। जानकारी हासिल करने के बाद तहसीलदार ने बताया कि किसान की मौत का मामला सामने आया है। लेकिन अभी यह पता नहीं चल सका है किसान की मौत आवारा सांड के हमले से हुई है या फिर मौत का और कोई कारण है। फिलहाल किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि किसान की मौत कैसे हुई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story