×

Kanpur Dehat News: ठंड की चपेट में आकर किसान की मौत

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात के तहसील क्षेत्र के रोहिनी गांव में खेतों में पानी लगाकर अन्ना जानवरों से फसल की रखवाली कर रहा पचपन वर्षीय किसान ठंड की चपेट में आकर गस खाकर गिर गया।

Manoj Singh
Published on: 3 Jan 2023 12:26 PM GMT
Farmer dies due to cold in Kanpur Dehat
X

कानपुर देहात: ठंड की चपेट में आकर किसान की मौत

Kanpur Dehat News: शीतलहर के बढ़ते प्रकोप ने किसानों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। जिसके चलते तहसील क्षेत्र के रोहिनी गांव में खेतों में पानी लगाकर अन्ना जानवरों से फसल की रखवाली कर रहा पचपन वर्षीय किसान ठंड की चपेट में आकर गस खाकर गिर गया। जिसे निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। ठंड से हुई मौत की सूचना परिजनों द्वारा उपजिलाधिकारी व थाना पुलिस से की गई है।वही सूचना पर पहुंचे उपनिरीक्षक कमलेश्वर मिश्र द्वारा शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्डम हेतु भेजवाया गया है।

खेतों की रखवाली करते समय किसान की मौत

सिकंदरा तहसील क्षेत्र के विकासखंड राजपुर अंतर्गत आने वाले गांव रोहिनी निवासी संदीप कुशवाहा ने थाना पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसके पिताजी रामअवतार कुशवाहा पुत्र बाबूराम बीते सोमवार की रात खेतों में पानी लगाने के बाद अन्ना जानवरों से खेतों पर ही रखवाली करने लगे। वही गांव के कुछ लोगों ने गश खाकर गिरने की सूचना परिजनों को दी।

किसान के पुत्र संदीप कुशवाहा द्वारा तत्काल कस्बा रसधान स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां से डॉक्टर द्वारा ठंड लगने की बात कहते हुए जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई। वही किसान ने जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही रास्ते में दम तोड़ दिया।

घटना की सूचना तत्काल परिजनों द्वारा उप जिलाधिकारी सिकंदरा, संबंधित लेखपाल व थाना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंचे उपनिरीक्षक कमलेश्वर मिश्र ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजवाया है। उप जिलाधिकारी सिकंदरा डॉक्टर पूनम गौतम ने बताया कि पी एम रिपोर्ट आने पर पीड़ित परिवार की यथासंभव मदद की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story