×

Shamli News: बुलडोजर चलने के दौरान किसान की मौत, जयंत चौधरी ने कहा- सरकार कर रही है नंगा नाच

Shamli News: शामली में बुलडोजर चलने के दौरान किसान की मौत से जुड़े मामले में पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी पहुंचे।

Pankaj Prajapati
Published on: 4 July 2022 9:36 AM GMT
X

राष्ट्रीय लोक दल राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी: Video: Newstrack

Shamli News: शामली में बुलडोजर (bulldozer) चलने के दौरान किसान की मौत से जुड़े मामले में पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) पहुंचे। जयंत चौधरी ने पीड़ित परिवार से मिलकर बातचीत की और पूरा मामला संज्ञान में लिया। परिवार के साथ मिलकर संवेदना व्यक्त की और सरकार को किसान की मौत का जिम्मेदार ठहराया।

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली के सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बाहवड़ी का है। आज राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी गांव बहावड़ी में पहुंचे जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर मृतक किसान हरदन सिंह के फोटो पर फूल चढ़ाए और अपनी संवेदना व्यक्त की।

बता दें कि गांव बाहवड़ी में 2 दिन पहले अतिक्रमण हटाने के नाम पर चले बुलडोजर के दौरान राजस्व विभाग की टीम के साथ किसान की झड़प हो गई किसान हरदन सिंह की मौत हो थी। राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी परिजनों से मिलकर सांत्वना दी, इस अवसर पर उन्होंने कहा कि "सरकार को नंगा नाच और क्रूरता का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि परिवार सामाजिक है, 94 साल के किसान हरदन की मौत हो गई लेकिन सरकार विनाश के कार्य पर चल रही है।

अहंकारी सरकार जो दमनकारी नीति अपना रही है- जयंत चौधरी

जयंत चौधरी का कहना है कि "यह बहुत दर्दनाक घटना है यह नंगा नाच है अहंकारी सरकार जो दमनकारी नीति अपना रही है क्रूरता का परिचय दे रही है। सरकार कभी क्रूर नहीं होती सरकार के शरण में समाज रहता है। लोग चाहते हैं कि सरकार के माध्यम से हमारा काम हो विकास हो। विकास करा नहीं पा रहे हैं जो वर्षों से निर्माण है बिना किसी सुनवाई के बिना किसी कार्रवाई के बिना संज्ञान में लिए बिना नोटिस दिए हुए बुलडोजर भेजे जा रहे हैं।

लखनऊ में भी बुलडोजर तोड़फोड़ कर रहे हैं और बड़ी बात यह है कि यहां एक 94 साल के जिनकी समाज में अच्छी छवि थी हरदन मुखिया जी सब हाथ हैं क्योंकि उनकी उस कार्रवाई के दौरान मृत्यु हो गई थी। परिवार के लोगों से मैंने मुलाकात की है उनकी मांग है कि उनको न्याय मिलना चाहिए। मैं पुरजोर रूप से उनका समर्थन करता हूं।

जयंत चौधरी ने कहा कि यह अमानवीय व्यवहार हुआ है

जयंत चौधरी ने कहा कि यह अमानवीय व्यवहार हुआ है अधिकारी यहां पर खुद थे सरकारी बुलडोजर चल रहा था और चलते चलते एक अच्छे इंसान की मौत हो गई उसको देखते हुए भी अपनी कार्रवाई उन्होंने जारी रखें जो ऐसे क्रूर शासन है उनका भी कुछ समाधान होना चाहिए जनता भी इस बात को सोचें आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए ना तो इन को नोटिस दिया गया और नुकसान पड़ोसी का भी हुआ।

इलाहाबाद में जो बड़ी घटना है मकान दूसरे के नाम है और कार्रवाई दूसरे मकानों पर की जा रही है। अगर कोई बड़ा अपराधी भी हो तो यह नहीं है कि आप उसका मकान ढहा दोगे आप कानून की धारा के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। मकान में परिवार में उसके और भी लोग बसते होंगे उन्होंने क्या गलत किया और यहां तो बहुत पुराना निर्माण है। और इस परिवार ने गांव में विकास कार्यों में बहुत सहयोग किया है। उन्होंने अपनी जमीन को भी दिया हुआ है। समाज के साथ चलने वाला परिवार है। मेरी संवेदना इनके साथ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story