Raebareli News: खेत में रखवाली कर रहे किसान को मारी गोली, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

Raebareli News: भले ही बड़े अधिकारी समीक्षा बैठक करते रहे हो मगर बात की जाए कानून व्यवस्था की तो वह ध्वस्त नजर आ रही है। खेत की रखवाली कर रहे किसान की देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

Narendra Singh
Published on: 24 March 2023 11:53 AM GMT
Raebareli News: खेत में रखवाली कर रहे किसान को मारी गोली, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल
X
रायबरेली में किसान की हत्या (फोटो: सोशल मीडिया)

Raebareli News: भले ही बड़े अधिकारी समीक्षा बैठक करते रहे हो मगर बात की जाए कानून व्यवस्था की तो वह ध्वस्त नजर आ रही है। खेत की रखवाली कर रहे किसान की देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मामला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के बहादुरगंज गांव का है जहां गंगा कटरी में खेत की रखवाली कर रहे किसान शंभू मौर्या पुत्र राम आसरे मौर्या उम्र 50 वर्ष गांव के बाहर खेत में झोपड़ी में बैठकर खेत की रखवाली कर रहे थे।

तभी 4 से 5 अज्ञात बदमाश किसान को जबरदस्ती उठाकर दूसरे खेत में बने ट्यूबवेल पर ले गए और किसान शंभू मौर्या के गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर ट्यूबेल में सो रहे दूसरे व्यक्ति सूरजपाल जब उसको बचाने के लिए दौड़ा तो अज्ञात बदमाशों ने सूरजपाल की भी लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी। वहीं घटना को अंजाम देकर सभी अज्ञात बदमाश मौके से फरार हो गए जैसे ही सूचना ग्रामीणों को लगी आनन-फानन में ग्रामीणों की मदद से घायल शंभू मौर्य को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया।

लेकिन तब तक किसान शंभू मौर्य की मौत हो चुकी थी।गोली की गड़गड़ाहट के बाद भी ऊंचाहार पुलिस मौके पर नहीं पहुंची घायल अवस्था में परिजनों ने शंभू मौर्या को सीएससी ले गए और वहां से भी जिला अस्पताल के लिए दौड़ पड़े कुछ देर बाद संभु मौर्य की मौत हो गई। फिर भी ऊंचाहार पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। जब इसकी सूचना जिला अस्पताल से पुलिस विभाग को दी गई तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में फॉरेंसिक की टीम सहित जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।
घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बेटे सनी ने बताया की पापा को बदमाशों ने गोली मार दी है।गंगा पार से लोग आए थे। पापा खेत की रखवाली कर रहे थे। तभी जैसे ही जानकारी मिली तो तुरंत ऊंचाहार सीएससी ले।गए वहां से डॉक्टरों ने जवाब दे दिया तो जिला अस्पताल लाए जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। डॉ अतुल पांडे ईएमओ जिला अस्पताल रायबरेली अतुल पांडे ने बताया कि एक शंभू मौर्या 45 वर्ष जो ऊंचाहार सीएससी से ब्रांडेड जिला अस्पताल लाए गए हैं, जो फायरआर्म इंजरी से मौत हुई है। मर्चुरी में रखकर पोस्टमार्टम के लिए कार्रवाई की गई है।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story