×

किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजियाबाद में लगवाई कोरोना वैक्सीन

किसान नेता राकेश टिकैत ने यशोदा अस्पताल में पहुंचकर कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगवाया।

Shraddha
Published By ShraddhaReport By Bobby Goswami
Published on: 13 April 2021 9:30 AM GMT
राकेश टिकैत ने गाजियाबाद में लगवाया कोरोना का टीका
X

राकेश टिकैत ने कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगवाया

गाजियाबाद। किसान नेता राकेश टिकैत ने यशोदा अस्पताल में पहुंचकर कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगवाया।आपको बता दें,लगातार चल रहे किसान आंदोलन में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे।

आंदोलन को जल्द 5 महीने का वक्त बीतने वाला है। इस बीच इस आंदोलन ने कई उतार-चढ़ाव देखे।सर्दी से लेकर गर्मी तक का वक्त आ गया।इस दौरान कई बार यह देखा गया कि किसानों ने कोरोना संबंधी नियमों का पालन नहीं किया।कई बार राकेश टिकैत यह कहते हुए सुनाई दिए की जहां चुनाव हो रहा है वहां पर कोरोना नहीं है।

करीब 5 महीने से चल रहा आंदोलन

हाल ही में राकेश टिकैत सामने आए और उन्होंने कहा कि जगह-जगह वह आंदोलन के सिलसिले में जा रहे हैं। एयरपोर्ट पर ही कोरोना टेस्ट संबंधी रिपोर्ट भी देखी जाती है। मतलब साफ है कि लगातार उठते सवालों के बाद आखिरकार राकेश टिकैत ने भी जिम्मेदारी निभाई और अब जाकर कोरोना का टीका लगवाया।

आंदोलन वाली जगह पर हो वैक्सीनेशन

गाजीपुर बॉर्डर पर जहां किसान धरना दे रहे हैं। उससे थोड़ी दूरी पर यशोदा अस्पताल है। जहां जाकर राकेश टिकैत ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। राकेश टिकैत इस बात को कह चुके हैं कि अगर सरकार को लगता है कि आंदोलन की वजह से कोरोना बढ़ सकता है, तो आंदोलन वाली जगह पर ही वैक्सीनेशन कैंप लगा दिया जाए। जहां पर सभी किसान वैक्सीन का टीका लगवा सकते हैं। यशोदा अस्पताल एक प्राइवेट अस्पताल है। जहां पर राकेश टिकैत ने टीका लगवाया।

राकेश टिकैत फोटो - सोशल मीडिया

सरकारी कैंप को आंदोलन स्थल पर लगाया जाए

हालांकि यह बात साफ है कि सभी किसान प्राइवेट अस्पताल में टीका नहीं लगवा सकते हैं। इसलिए मांग की जा रही है कि सरकारी कैंप को आंदोलन स्थल पर लगाया जाए। यहां आपको यह भी याद दिला दें,कि हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बयान दिया था,कि किसान आंदोलन के चलते ही दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिसके जवाब में भी किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था,कि अगर सरकार को ऐसा लगता है तो मांगे मान कर धरना खत्म किया जाए। लेकिन किसान बिना मांग पूरे हुए धरना खत्म नहीं करेंगे।

Shraddha

Shraddha

Next Story