×

Basti News: छुट्टा पशुओं से परेशान अन्नदाता, किसानों की फसल हो रही बर्बाद

Basti News Today: प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, वहीं अधिकारियों की लापरवाही के कारण छुट्टा पशु किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 17 Dec 2022 1:01 PM GMT
Basti News
X

Basti News (Newstrack)

Basti News: एक ओर जहां केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, वहीं अधिकारियों की लापरवाही के कारण छुट्टा पशु किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बार-बार अधिकारियों को निर्देश देते हैं की छुट्टा पशुओं को पकड़ कर गौशाला में रखा जाए। उनके खाने और रहने की व्यवस्था किया जाए लेकिन उत्तर प्रदेश के सीएम के आदेश कब बस्ती जनपद में कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। छुट्टा पशु सड़कों पर खुलेआम घूम रहे हैं आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं छोटा पद से किसान सहित जनता भी परेशान है।

छुट्टा पशुओं के चलते किसान बुरी तरह प्रभावित हो रहा है जहां उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार दावा कर रहे हैं कि किसानों की आय दोगुनी किया जा रहा है हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

वहीं बस्ती जिले में छुट्टा पशुओं को पकड़कर गौशाला में नहीं रखा जा रहा है , जिसको लेकर किसानों में सरकार के प्रति काफी नाराजगी देखी जा रही है । क्योंकि किसानों की फसल बोने के बाद छुट्टा पशु उसको बर्बाद कर रहे है।

किसानों ने सीधा आरोप लगाया कि इस महंगाई में हम लोग इतनी पूंजी लगाकर फसल बोल रहे हैं अजय से फसल जाम कर तैयार हो रहा है छुट्टा पशुओं उसको बर्बाद कर डाल रहे हैं हम लोगों के सामने काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा अगर फसल बर्बाद ऐसे छोटा पर्स करते रहे तो पूजी तक नहीं निकलेगी साथ ही हम लोग भुखमरी के शिकार हो जाएंगे क्योंकि फसल ही हम लोगों का आय का साधन है।

जब सरकार ने व्यवस्था बनाई है कि छुट्टा पशुओं को प्रशासन पकड़कर गौशाला और कान्हा हाउस में रखा जाए तो क्यों नहीं जिला प्रशासन इन छुट्टा पशुओं को पकड़वा रहा है।

इस सबंन्ध में जिला अधकारी बस्ती प्रियंका निरंजन ने बताया कि छुट्टा पशुओं को लेकर अधिकारी गंभीर हैं और अभियान चलाकर छुट्टा पशुओं को पकड़ा जा रहा है इसीलिए छुट्टा पशुओं को रखने के लिए गौशाला में बनाई गई हैं उन गौशालाओं में गांव-गांव से छुट्टा पशुओं को पकड़ कर रखा जाएगा ।

ऐसे में मुख्यमंत्री का सपना कैसे पूरा होगा कि किसानों की आय दोगुनी कैसे कर पाएंगे जब उन्हीं के अधिकारी छुट्टा पशुओं को पकड़ नहीं पा रहे हैं और किसानों की फसल बर्बाद हो रही है यह अपने आप में सवाल खड़ा कर रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story