यूपी के 40 गांव के लोगों ने कहा 'रोड नहीं तो वोट नहीं', दी आंदोलन की धमकी

वही एक्सईएन अनिल गुप्ता का कहना है कि हाईवे पर काम चल रहा है। कार्य पूरा होते ही जिन गांव का संपर्क हाईवे से टूटा है। उसको जोङ दिया जाएगा।

Shivakant Shukla
Published on: 14 Jan 2019 12:01 PM GMT
यूपी के 40 गांव के लोगों ने कहा रोड नहीं तो वोट नहीं, दी आंदोलन की धमकी
X

शाहजहांपुर: यहां गांवों का संपर्क एनएच 730 ए से संपर्क तोडे जाने पर किसान यूनियन नेताओं ने एक्सईएन की अर्थी निकाली। इस दौरान अर्थी को रोड से निकाला गया और बीच रोड पर अर्थी मे आग लगा दी गई।

किसान यूनियन ने धमकी दी है कि अगर गांवों को एनएच 730ए से नहीं जोड़ा गया तो हम आंदोलन करने को मजबूर होंगे। यूनियन का कहना है कि करीब 40 गांवों का संपर्क पूरी तरह से हाईवे से टूट गया है। मांग नही मानी गई तो वह उग्र आंदोलन करेंगे और उसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

ये भी पढ़ें...1984 सिख विरोधी दंगा: सज्जन कुमार की अपील पर कोर्ट ने सीबीआई को दी 6 हफ्ते की मोहलत, नोटिस जारी

दरअसल थाना बंडा क्षेत्र के NH 730A पर कार्य चल रहा है। ये हाईवे तीन जिलो को जोड़ता है। जिसमे लखीमपुर पीलीभीत और शाहजहांपुर है। लेकिन एक्सईएन अनिल गुप्ता ने रोड बनवाते वक्त करीब चालिस गांवो को संपर्क हाईवे से तोङ दिया था। जिससे गांव वालो को काफी परेशानी का सामना करना पङ रहा था। ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए किसना यूनियन आगे आई और वह तीन दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नही हो रही है।

ऐसे मे किसान यूनियन के नेता और कार्यकर्ताओं मे बेहद नाराजगी पनपने लगी और आज उन्होंने एक्सईएन अनिल गुप्ता की अर्थी बनाई गई और उसके बाद उसको रोड पर लेकर घूमे। उसके बाद बीच रोड पर किसान यूनियन ने एक्सईएन के पुतले की अर्थी को आग लगा दी। और चेतावनी दी कि अगर गांवो का संपर्क हाईवे से नही जोड़ा गया तो किसान यूनियन उग्र आन्दोलन करेगा।

ये भी पढ़ें— बीजेपी विधायक ने अपने ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, सड़क जाम करने की दी धमकी

वहीं किसान यूनियन के अध्यक्ष मनदीप सिंह का कहना है कि एनएच 730ए का हाईवे बन रहा है। एक्सईएन अनिल गुप्ता ने करीब चालिस गांवों का संपर्क तोड़ दिया है। जिससे ग्रामिणों को परेशानी का सामना करना पङ रहा है। ऐसे मे अगर इन गांवों को हाईवे से नही जोड़ा गया तो आने वाले चुनाव मे वोट नही डाले जाएंगे।

साथ ही कहा कि एक्सईएन की अर्थी इसलिए निकाली है। ताकि अर्थी देखकर एक्सईएन को शर्म आए ओर वह गांवो को जल्द संपर्क मार्ग से जोड़े। किसान यूनियन ने धमकी दी है अगर जल्दी मांगे नही मानी गई तो किसान यूनियन उग्र आन्दोलन करेगी। उसका जिम्मेदार जिला प्रशासन होगा।

ये भी पढ़ें— अब पांचवीं और आठवीं में भी फेल होंगे बच्चे, ये है सरकार का नया प्रावधान

वही एक्सईएन अनिल गुप्ता का कहना है कि हाईवे पर काम चल रहा है। कार्य पूरा होते ही जिन गांव का संपर्क हाईवे से टूटा है। उसको जोङ दिया जाएगा।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story