×

Farmers-BJP Clash: FIR के बाद किसानों में आक्रोश, सभी जिलों में टोल और थानों का करेंगे घेराव

Farmers BJP Clash: किसानों और बीजेपी (Bharatiya Janata Party) कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को हुई झड़प का मामला तेजी से तूल पकड़ता जा रहा है। गाजियाबाद एसएसपी कार्यालय के सामने किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Satyabha
Published on: 1 July 2021 12:11 PM GMT (Updated on: 1 July 2021 12:18 PM GMT)
Farmers-BJP Clash: FIR के बाद किसानों में आक्रोश, सभी जिलों में टोल और थानों का करेंगे घेराव
X

एसएसपी कार्यालय के सामने किसानों का प्रदर्शन 

Farmers BJP Clash: किसानों और बीजेपी (Bharatiya Janata Party) कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को हुई झड़प का मामला तेजी से तूल पकड़ता जा रहा है। किसानों का आरोप है कि उन्होंने जो शिकायत कौशांबी थाने में दर्ज कराई थी उस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है। जबकि बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई शिकायत पर अज्ञात किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। इसके चलते किसानों ने गाजियाबाद एसएसपी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

धरनारत किसानों का कहना है कि उनका प्रदर्शन लगातार चलता रहेगा। इस मामले में किसानों ने एसएसपी से कौशांबी थाने में पहुंचकर मुलाकात भी की है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है। इस बीच किसानों ने साफ कर दिया है कि वे देश भर में सभी टोल प्लाजा पर भी धरना देंगे और यूपी के सभी जिलों में थानों पर भी प्रदर्शन होगा।



आंदोलन की चिंगारी को भड़काने की चेतावनी

इस मामले में गुरुवार को किसानों और एसएसपी के बीच करीब दो घंटे की वार्ता हुई। इस वार्ता में प्रशासन और पुलिस के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। गाजियाबाद के डीएम ने भी किसानों से कौशांबी थाने में पहुंचकर बातचीत की। अब पुलिस के सामने भी यह मामला गंभीर बन गया है, क्योंकि एक तरफ मामले में सत्तारूढ़ पार्टी से जुड़े हुए कार्यकर्ता हैं तो दूसरी तरफ वे किसान हैं, जो देशभर में आंदोलन की चिंगारी को भड़काने की चेतावनी दे रहे हैं।

कैसे निकलेगा हल?

इस मामले में भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह ने कहा है कि अगर हल नहीं निकला, तो शुक्रवार को आंदोलन का बड़ा आह्वान देशभर में किया जा सकता है। हालांकि, सभी इंतजार कर रहे हैं कि किसानों की तहरीर पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है? सबके सामने सवाल यही है कि अब इस मामले का हल कैसे निकलेगा?

Satyabha

Satyabha

Next Story