किसानों का कर्ज आज भी बकाया, मोदी और योगी सबसे बड़े ढोंगी: ज्‍योतिरादित्‍य

कांग्रेस के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज जनसभा में कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार से किसान परेशान हैं, बेरोजगार परेशान हैं, महिलाओं पर अत्याचार कम नहीं हो रहे हैं। सिंधिया ने कहा कि एक तरफ योगीजी हैं और दूसरी तरफ मोदीजी हैं दोनों ही सबसे बड़े ढोंगी हैं।

Published by SK Gautam Published: April 8, 2019 | 11:18 am
Modified: April 8, 2019 | 2:45 pm

मेरठ: कांग्रेस के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज जनसभा में कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार से किसान परेशान हैं, बेरोजगार परेशान हैं, महिलाओं पर अत्याचार कम नहीं हो रहे हैं। सिंधिया ने कहा कि एक तरफ योगीजी हैं और दूसरी तरफ मोदीजी हैं दोनों ही सबसे बड़े ढोंगी हैं।

मेरठ में पार्टी द्वारा आयोजित रोड शो और जनसभा को संबोधित करने आये ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि देश में बदलवा आ रहा है। जनता मोदीजी और योगीजी के मुखौटा उतारेगी। सिंधिया ने कहा कि राजनीति और प्रजातंत्र के प्रांगण में भाजपा की सरकार को जवाब देने का समय आ गया है। जनता अब प्रश्न पूछेगी और मोदीजी और योगीजी को जवाब देना ही होगा।

ये भी देखें: लोकसभा चुनाव : भाजपा के घोषणापत्र में ये खास वादे बना सकते हैं स्थान

मीडिया द्वारा पार्टी मेनिफेस्टों के बारे में सवाल करने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमारा कोई मेनिफेस्टो नही है। उन्होंने कहा कि घोषणाएं भाजपा करती है। हम तो संकल्प लेते हैं। जो हम कहते हैं वह हम करके दिखाते हैं। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी और तीनों राज्यों में किसानों का ऋण माफ हुआ।  कुल मिलाकर 60 हजार करोड़ 70 लाखकिसानों का ऋण माफ हुआ हुआ है। कांग्रेस जो कहती है वो करके दिखाती है। हमारी जुमलों की सरकार नही है।

चुनाव जीतने पर हर गरीब के परिवार के खाते में 72 हजार रुपये हम ट्रान्सफर कराके रहेंगे: ज्योतिरादित्य

एक अन्य सवाल के जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि चुनाव जीतने पर हर गरीब के परिवार के खाते में 72 हजार रुपये हम ट्रान्सफर कराके रहेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रोड शो के अलावा भूमियापुल में जनसभा को भी संबोधित किया।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार से किसान परेशान हैं, बेरोजगार परेशान हैं, महिलाओं पर अत्याचार कम नहीं हो रहे हैं। सिंधिया ने कहा कि एक तरफ योगीजी हैं और दूसरी तरफ मोदीजी हैं दोनों ही सबसे बड़े ढोंगी हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सत्ता में आने से पहले मोदी ने कहा था कि 14 दिन के अंदर गन्ने का दाम मिलेगा, लेकिन पिछले वर्ष दस हजार करोड़ किसानों का गन्ना बकाया है। जहां एक तरफ उन्होंने उद्योगपतियों का तीन हजार करोड़ माफ कर दिया।

ये भी देखें:IMF से मिले बेलआउट पैकेज से चीन का उधार चुका सकता है पाकिस्तान 

उन्होंने कहा किसानों का कर्ज आज भी बकाया है

मेरठ, सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर के किसान गन्ना बकाया को लेकर भटक रहे हैं। किसानों को गन्ने का दाम नहीं मिल रहा है। आज भी गन्ना किसानों का 10 हजार करोड़ बकाया है। कैराना के किसानों का 714 करोड़,सहारनपुर का 900 करोड़, मुजफ्फरनगर का 850 करोड़ और मेरठ के किसानों का एक हजार 40 करोड़ आज भी बकाया है।

जनसभा स्थल के आसपास बुनकरों की अच्छी-खासी आबादी के मद्देनजर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बुनकर साड़ी,शाल और कालीन ही नही बुनता देश का सामाजिक ताना-बाना भी बनता है। कांग्रेस सरकार बनने पर बुनकरों की समस्याओं को दूर कर उनका जीवनस्तर सुधारने का प्रयास किया जाएगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App