×

शामली में किसानों ने निकाला मोर्चा, हाईवे पर ट्रैक्टर लगाकर किया जाम

किसी कानून बिलो को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से भारत बंद का आह्वान किया गया था।

Roshni Khan
Published on: 26 March 2021 8:31 AM GMT
शामली में किसानों ने निकाला मोर्चा, हाईवे पर ट्रैक्टर लगाकर किया जाम
X

shamli protest (PC: social media)

शामली: किसी कानून बिलो को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से भारत बंद का आह्वान किया गया था। जिसमें भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली सहारनपुर हाईवे के गुरुद्वारा चौक पर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर जाम लगा दिया गया और किसान यूनियन के जिंदाबाद के नारे लगाए पुलिस फोर्स मौके पर तैनात है।

आपको बता दें मामला जनपद शामली के दिल्ली सहारनपुर हाईवे का है

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के दिल्ली सहारनपुर हाईवे का है। जहां पर कृषि कानून दिलों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया था। जिसमें आज भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर जाम लगाया गया और किसी कानून बिलो को लेकर जमकर नारेबाजी की गई। जिसमें किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगे किसानों का कहना है कि कृषि कानून बिलों को वापस किया जाए और एमएसपी पर कानून बनाया जाए।

मौके पर एसडीएम संदीप कुमार और सीओ प्रदीप कुमार मौके पर मौजूद रहे

shamli protest (PC: social media)


आज जनपद शामली ने दिल्ली सहारनपुर हाईवे के गुरुद्वारे पर और झिंझाना थाना क्षेत्र के गड्डी वाला चौराहे पर और कांधला के दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर किसानों द्वारा जाम लगाया गया धारा 144 लगा होने के बावजूद भी किसानों ने जाम लगाकर अपना विरोध प्रकट किया। किसानों की मांग है किसी कानून बिलो को वापस ने और एमएससी पर कानून बनाकर उसको लागू किया जाए। मौके पर एसडीएम संदीप कुमार और सीओ प्रदीप कुमार मौके पर मौजूद रहे। किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर धरना समाप्त कर किया। जब किसानों से धारा 144 के बारे में सवाल पूछा गया तो किसानों ने कहा सरकार ने धारा 144 लगा रखी है और हम लोगों ने 288 लगा रखी है अब कौन सी बड़ी हुई ना 288।

यह जो तीन काले कीर्ति कानून बिल है इनको सरकार वापस ले

वही किसान नेता ने मलिक का कहना है कि यह जो तीन काले कीर्ति कानून बिल है इनको सरकार वापस ले और एमएसपी पर कानून बनाकर उसको लागू किया जाए। जो बिजली अध्यादेश आने वाले हैं वह वापसी किया जाए और किसान की बातें सुनी जाए धरना देते हुए 4 महीने हो गए हैं। लेकिन अब तक सरकार के सिर में जूं नहीं रेंग रही मजबूरी में किसान आंदोलन कर रहा है और मजबूरी में है पूरा जिला शामली के गुरुद्वारे पर झिंझाना के गड्डी वाले चौराहे पर को कांधला के दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर चक्का जाम है। सरकार ने धारा 144 लगा रखी है और भारतीय किसान यूनियन ने 288 लगा रखी है। इसमें कौन सी बड़ी हुई धारा 288 मजबूती के साथ लगे रहेंगे किसान मजबूत है और जो धारा सरकार लगाएगी इससे बड़ी धारा हम लगाएंगे।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story