×

किसान के उत्पादन को अंतराष्ट्रीय पहचान मिलनी चाहिए- ओम बिड़ला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि किसानों की अर्थव्यवस्था में परिवर्तन के लिए किसान के उत्पादन को अंतरराष्ट्रीय पहचान देनी होगी तभी किसानों को उसके उत्पाद का उचित लाभ मिल सकेगा।

Shreya
Published on: 17 Jan 2020 6:42 AM GMT
किसान के उत्पादन को अंतराष्ट्रीय पहचान मिलनी चाहिए- ओम बिड़ला
X
किसान के उत्पादन को अंतराष्ट्रीय पहचान मिलनी चाहिए- ओम बिड़ला

लखनऊ: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि किसानों की अर्थव्यवस्था में परिवर्तन के लिए किसान के उत्पादन को अंतरराष्ट्रीय पहचान देनी होगी तभी किसानों को उसके उत्पाद का उचित लाभ मिल सकेगा।

ओम बिड़ला ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ

आज यहां लोकभवन में प्रगतिशील कृषक सम्मेलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि उत्तर प्रदेश की इतनी बड़ी जनसंख्या वाले प्रदेश में कानून व्यवस्था के साथ किसानों का उत्पादन बढ़ाने और उन्हें उनकी फसल का लाभ देने का काम योगी आदित्यनाथ ने किया है।

यह भी पढ़ें: हत्या या आत्महत्या: 6 साल बाद भी इस कांग्रेसी नेता की पत्नी की मौत का नहीं खुला राज

2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना करने का लक्ष्य

इसी तरह केंद्र की मोदी सरकार ने 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए केंद्र ने कई योजनाएं बनाई है। बिड़ला ने कहा कि सबसे ज्यादा श्रम कृषि में होता है इसलिए हमें इसमें तकनीक की जरूरत है। इससे उत्पादन तो बढ़ेगा ही साथ साथ आमदनी भी बढ़ेगी।

योगी सरकार ने पानी की समस्या का किया निदान

उन्होंने कहा कि संसद में अक्सर बुंदेलखंड में पानी की समस्या का मामला उठता था लेकिन योगी सरकार ने इस समस्या का निदान किया है। उन्होंने कहा कि दैवीय आपदाओं से निबटने के लिए केंद्र और यूपी सरकार ने कई योजनाएं चलाई है।इंद्र सरकार ने कई छोटी छोटी योजनाओं के माध्यम से छोटे किसानों को लाभ देने का काम किया है। सरकार को अपनी नई सोच से जनता की जिंदगी को बेहतरीन बनाने का होता है। इसलिए किसानों के उत्पादन के बढ़ोतरी करनी होगी।

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी मिलने जाती थीं करीम लाला से, इस डॉन के बेटे ने बताई सच्चाई

Shreya

Shreya

Next Story