×

Farmers Protest: 36 दिनों बाद गाजीपुर बार्डर से हटाए गए बैरिकैड, दिल्ली आने-जाने वालों के लिए राहत

Farmers Protest: पूर्वी दिल्ली डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि गाजीपुर बार्डर पल लगे सीमेंटेड ब्लाक और बैरिकेट को हटा लिया गया है। उन्होने कहा कि यात्रियों को हो रही दिक्कत के कारण बैरिकेड और सीमेंटेड ब्लाक को हटाने का निर्णल लिया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 20 March 2024 3:53 AM GMT
Farmer Protest
X

गाजीपुर बार्डर से हटाए गए बैरिकेड (सोशल मीडिया)

Farmers Protest: किसानों के दिल्ली कूच ऐलान के मद्देनजर बीते दिनों 13 फरवरी 2024 को दिल्ली के सभी बार्डर सील कर दिए गए थे, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, सबसे ज्यादा दिल्ली से गाजियाबाद आने जाने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि, अब गाजीपुर बार्डर (Ghazipur Border) पर पुलिस द्वारा लगाये गए सीमेंटेट ब्लाक बैरिकेड हटा लिए गए हैं। पिछले 36 दिनों से रास्ता बंद होने के कारण लाखों लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

गाजीपुर बार्डर से पुलिसकर्मी भी हटाए गए

पूर्वी दिल्ली डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि गाजीपुर बार्डर (Ghazipur Border) पर लगे सीमेंटेड ब्लाक और बैरिकेड (Police Barricades Removed) को हटा लिया गया है। उन्होने कहा कि यात्रियों को हो रही दिक्कत के कारण बैरिकेड और सीमेंटेड ब्लाक को हटाने का निर्णल लिया गया है। उन्होने कहा कि जितने पुलिस कर्मियों की वहां पर तैनाती थी, उसमें से ज्यादातर को बुला लिया गया है। डीसीपी ने कहा इलेक्शन का समय है। ऐसे में उनकी ड्यूटी को जरूरत के हिसाब से संभावित जगहों पर लगाई जाएगी। वहीं, दूसरी तरफ सिंघु बॉर्डर पर अभी कुछ हिस्से में बैरिकेड लगे हुए हैं। उन्हें भी आने वाले समय में हटाने की तैयारी की जा रही है।

किसान आंदोलन के चलते यूपी गेट के नजदीक गाजीपुर बार्डर (Ghazipur Border) पर दिल्ली पुलिस की ओर से बनाई गई सीमेंटेड दीवार को भी हटाने का काम मंगलवार (19 मार्च) से शुरु हो गया है, इसके साथ ही करीब 36 दिनों से बंद पड़ी सर्विस रोड अब चालू हो गई है। बता दें कि किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के लिए दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बार्डर के दोनों तरफ की सर्विस रोड पर सीमेंट की दीवार खड़ी कर कटीले तार लगाए गए थे, यहां तक कि बैरिकेडिंग भी कर दी गई थी, जिससे चलते दिल्ली की तरफ आना जाना यूपी गेट के फ्लाईओवर से हो रहा था। लोगों को काफी लंबा चक्कर लगाना पड़ रहा था, अब यह रास्ता खुल जाने यात्रियों का काफी मदद मिलेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story