रामनगरी में आंदोलन: सपा ने निकाली किसान यात्राएं, सरकार के खिलाफ लगे नारे

किसान आंदोलन के समर्थन में आज समाजवादी पार्टी ने जगह-जगह किसान यात्राएं निकालकर सरकार को यह चेतावनी दी कि यदि किसान विरोधी बिल वापस नहीं लिया गया तो सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी। जिले के तमाम स्थानों पर आज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसान यात्राएं निकालकर सरकार विरोधी नारे लगाए ,इस दौरान कई स्थान पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन के बीच झड़प भी देखने को मिली।

Monika
Published on: 10 Dec 2020 3:01 PM GMT
रामनगरी में आंदोलन: सपा ने निकाली किसान यात्राएं, सरकार के खिलाफ लगे नारे
X
SP कार्यकर्ताओं ने निकाली किसान यात्राएं, सरकार के विरुद्ध नारे लगाए

अयोध्या: किसान आंदोलन के समर्थन में आज समाजवादी पार्टी ने जगह-जगह किसान यात्राएं निकालकर सरकार को यह चेतावनी दी कि यदि किसान विरोधी बिल वापस नहीं लिया गया तो सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी। जिले के तमाम स्थानों पर आज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसान यात्राएं निकालकर सरकार विरोधी नारे लगाए ,इस दौरान कई स्थान पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन के बीच झड़प भी देखने को मिली।

किसान आंदोलन के समर्थन में

समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवाहन पर किसान आंदोलन के समर्थन में युवजनसभा नगर अध्यक्ष बीकापुर अजय यादव व जिला सचिव युवजनसभा बजरंग उपाध्याय के संयोजन एवं युवजनसभा जिलाध्यक्ष जय सिंह यादव के नेतृत्व में किसान यात्रा साइकिल द्वारा बीकापुर तहसील से बीकापुर बाजार,पातूपुर,बल्लीपुर,तोरो माफी,तेंदुआ दराबगंज, नदरौली होते हुए बिलारी में समाप्त की गई।

समाजवादी पार्टी

बीकापुर तहसील में मचा हडकंप

किसान यात्रा प्रारंभ होते ही बीकापुर तहसील और कोतवाली प्रशासन में हड़कंप मच गया कोतवाली पुलिस द्वारा दराबगंज चौराहे पर किसान यात्रा को रोकने का प्रयास किया गया किंतु नौजवानों के हौसलों के आगे उनकी एक न चली और युवजनसभा के जिला अध्यक्ष जय सिंह यादव के नेतृत्व में किसान यात्रा सकुशल संपन्न हुई। किसान यात्रा में प्रमुख रूप से मोतीराम निषाद ,राघवेंद्र यादव ,मोहम्मद नसीर, अमित बाहुबली, प्रदीप विश्वकर्मा ,मुकेश यादव,लल्लू गुप्ता,रमेश यादव,पवन,रवि,सोनू अरुण,अभिषेक,राम करन, विरेन्द्र उर्फ विरु,गोविन्द यादव प्रवेश यादव ,सुरेन्द्र आदि लोग मौजूद रहे।

यह पढ़ें…Tanuj Patel: कोरोना संकट के बीच अमेरिका से आए भारत, ऐसा है इनका सफर

समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव बख्तियार खान के नेतृत्व में मिल्कीपुर विधानसभा के सारी ग्राम में किसान यात्रा पहुंची ।यहां लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इस कानून को तत्काल हटाने की मांग उठाई । सपा जिला महासचिव बख्तियार खान ने कृषि विरोधी कानून के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि भारत को उद्योगपतियों के हाथों गुलाम बनाने की बहुत बड़ी साजिश चल रही है, समाजवादी पार्टी इसे कतई कामयाब नहीं होने देगी।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी यह लड़ाई तब तक जारी रखेगी जब तक सरकार यह काला कानून वापस नहीं ले लेती है। इस मौके पर मुजीब उर रहमान अब्दुल मजीद मोहम्मद अकील शत्रुघ्न पाठक अनिल कुमार राजकुमार मोहम्मद जमील मोहम्मद रईस मोहम्मद शकील प्रमाण अहमद हसीना बानो आदि मौजूद रहे

गोसाईगंज में भी समाजवादी पार्टी की यात्रा

गोसाईगंज में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसान यात्रा निकाली। किसान यात्रा का नेतृत्व करते हुए समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व विधायक अभय सिंह ने कहा कि सरकार का यह काला कानून किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जाएगा। किसानों के खिलाफ सरकार का यह षड्यंत्र समाजवादी पार्टी सिरे से खारिज कर देगी । किसान यात्रा के दौरान रविंदर यादव भानु यादव भूपेंद्र सिंह राजू आदि मौजूद रहे।

यह पढ़ें…खूंखार 12 नक्सली: आतंक में झारखंड, अब होगा खात्मा, एक करोड़ का इनाम घोषित

इससे पूर्व इस बिल के खिलाफ समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है। भाजपा कहती है कि तीनों नए कानून किसानों के भले के लिए हैं लेकिन वास्तव में यह चंद पूंजी पतियों के फायदे के लिए बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि 17 दिन हो रहे हैं भीषण ठंड में लाखों किसान खुले में अपनी मांगों को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर जमे हैं लेकिन सरकार उनकी मांगों को मानने के बजाय उन्हें भरमाने पर लगी है ।

गन्ना का दाम राज्य सरकार ने अपने इस कार्यकाल में एक बार भी नहीं बढ़ाया जब की लागत बढ़ती जा रही है फिर भी दावा है कि किसानों की आमदनी दुगुनी कर रहे हैं ।सपा जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने विधानसभा अध्यक्ष ब्लॉक अध्यक्ष से आग्रह किया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्देश है कि किसान यात्रा रोज निकलनी है और यह अनिश्चितकाल तक चलती रहेगी।

नाथबक्स सिंह

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story