×

Firozabad News: बिजली न मिलने पर किसानों ने किया बिजलीघर पर प्रदर्शन, लगाया ताला

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के जसराना में भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष कर्मवीर सिंह के नेतृत्व में किसानों ने बुधवार को बिजलीघर पर धरना-प्रदर्शन किया

Brajesh Rathore
Published on: 7 Sep 2022 2:44 PM GMT
Due to lack of electricity, farmers demonstrated at the power house, locked
X

 फ़िरोज़ाबाद: बिजली न मिलने पर किसानों ने किया बिजलीघर पर प्रदर्शन, लगाया ताला

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के जसराना में भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) के जिला अध्यक्ष कर्मवीर सिंह (District President Karmveer Singh) के नेतृत्व में किसानों ने बुधवार को बिजलीघर पर धरना-प्रदर्शन (protest at power station) किया। विद्युत संबंधी समस्याओं को लेकर तालाबंदी कर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान अवर अभिंयता और लाइनमैनों पर गंभीर आरोप लगाए। अधिकारियों के न आने पर किसानों एवं यूनियन के पदाधिकारियों में आक्रोश दिखाई दिया।

बरसात न होने पर जहां किसानों की फसलें सूख रही है वहीं बिजली न आने पर किसान खेतों में सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। फसलों को सूखता देख भारतीय किसान यूनियन किसान के जिलाध्यक्ष कर्मवीर सिंह के नेतत्व में किसान मुस्तफाबाद बिजलीघर पर पहुंचे। जहां जेई एवं बिजलीघर का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी करते हुए अवर अभियंता एवं लाइनमैनों पर गंभीर आरोप लगाए।


किसानों ने बिजलीघर में तालाबंदी कर दिया

इस दौरान अधिकारियों के न आने पर किसानों ने बिजलीघर में तालाबंदी कर दिया। तालाबंदी होने पर विभाग के अधिकारियों में हडकंप मच गया। आनन-फानन में एसडीओ मनोज बघेल मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाते हुए समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान भाकियू किसान के जिलाध्यक्ष कर्मवीर सिंह ने कहा किसानों की फसलें सूख रही है लेकिन विभाग बिजली नहीं दे रहा है।



शिकायत करने पर जेई द्वारा मामला दर्ज कराने की धमकी दी जाती है

बिजलीघर आकर अपनी शिकायत करने पर जेई द्वारा मामला दर्ज कराने की धमकी दी जाती है। धरना प्रदर्शन के दौरान रजनीश जैन, ‌डिम्पू यादव, मुकेश यादव, विकास यादव, वैजनाथ सिंह, उपदेश कुमार, विशेष कुमार, पवन कुमार, चरन सिंह आदि किसान एवं किसान नेता मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story