×

UP News Today: यूपी के जिलों में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली, मुफ्त बिजली समेत ये बड़ी मांगें

UP News Today: उत्तर प्रदेश के पश्चिम और बुन्देलखण्डी जिलों में भारतीय किसान यूनियन के नेता और किसानों ने ट्रैक्टर निकाली। बड़ी संख्या में किसानों ने शामिल होकर अपनी मांगों को सरकार के समक्ष रखा।

Newstrack
Published on: 11 Aug 2023 11:23 AM GMT

UP News Today: उत्तर प्रदेश के पश्चिम और बुन्देलखण्डी जिलों में भारतीय किसान यूनियन के नेता और किसानों ने ट्रैक्टर निकाली। बड़ी संख्या में किसानों ने शामिल होकर अपनी मांगों को सरकार के समक्ष रखा। किसानों ने अपनी मंगों को लेकर ज़िलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। किसानों की मांग है मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाये। इसके साथ ही बारिश के चलते हुए नुक़सान के लिए मुआवज़ा दिया जाये। भाकियू कार्यकर्ताओं ने ट्रेक्टर तिरंगा यात्रा निकाली। ट्रैक्टर लेकर किसान कलक्ट्रेट पर पहुंचे। विद्युत समस्या, बकाया गन्ना भुगतान, बेसहारा पशु आदि समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। भाकियू जिलाध्यक्ष प्रताप गुर्जर ने पढ़कर मांगपत्र सुनाया। नारेबाजी कर किसानों ने ज्ञापन दिया।

मुजफ्फरनगर में क्रांति ट्रैक्टर मार्च

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में शुक्रवार को किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने नगर में ट्रैक्टर मार्च निकाला, जिसकी अगुवाई खुद बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने की थी। इस ट्रैक्टर मार्च में जहां सैकड़ो किसानों ने अपने ट्रैक्टरों के साथ हिस्सा लिया था तो वही यह ट्रैक्टर मार्च नगर में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से शुरू होकर नगर के विभिन्न मार्गो से होता हुआ गुजरा था। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर एनजीटी से बाहर हो और एमएसपी गारंटी कानून देश में लागू हो नहीं तो हम लोग ये यात्राएं सब जगह निकालते रहेंगे। साथ ही राकेश टिकैत ने मेवात हिंसा पर बोलते हुए कहा कि जो भारतीय हिंदू, मुसलमान और सिख होगा वह झगड़ा नहीं करेगा लेकिन जो नागपुरिया होगा वह झगड़ा करेगा।

बांदा:किसान ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा निकाली गई

किसानो ने टैक्टर बाइक रैली निकालकर भारतीय किसान यूनियन ने प्रदर्शन किया। विभिन्न मांगों को लेकर ट्रेक्टर रैली निकाली गई। किसानों की रैली को लेकर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए। भाकियू के बैजनाथ अवस्थी बुंदेलखंड जोनल अध्यक्ष ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा सरकार किसानों को बिजली मुफ्त की जाएगी बिल बराबर आ रहे हैं। बिजली नहीं मिल रही है किसान यंत्रों पर जीएसटी लगाई जा रही है। किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि मांगे नही मानी गई तो 18 सितंबर को लखनऊ में करेंगे बड़ा प्रदर्शन तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया।

Newstrack

Newstrack

Next Story