×

Kisan Andolan: मेरठ में आज किसानों का ट्रैक्टर मार्च, चारों तरफ चक्का जाम

Meerut News: भाकियू के मेरठ जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि पंजाब में आंदोलित किसानों को समर्थन एवं एमएसपी आदि की मांग को लेकर मेरठ में भारतीय किसान यूनियन एनएच-58 पर ट्रैक्टरों की कतार लगा दी है।

Sushil Kumar
Published on: 26 Feb 2024 8:26 AM GMT
Uttar Pradesh
X

मेरठ में किसानों का ट्रैक्टर मार्च source: Newstarck 

Meerut News: पंजाब बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज मेरठ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईवे पर भाकियू कार्यकर्ता और किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंचे हैं। किसानों ने एनएच-58 पर अपने ट्रैक्टर पार्क कर दिए हैं। वहीं ट्रैक्टर श्रृंखला के मद्देनजर पुलिस भी अलर्ट है। हाईवे के सभी थानों की पुलिस को सुरक्षा व व्यवस्था बनाने के लिए आदेश दिए गए हैं।

एनएच 58 पर ट्रैक्टरों की कतारें

भाकियू के मेरठ जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि पंजाब में आंदोलित किसानों को समर्थन एवं एमएसपी आदि की मांग को लेकर मेरठ में भारतीय किसान यूनियन एनएच-58 पर ट्रैक्टरों की कतार लगा दी है। किसान यहां पुतला जलाने और विरोध प्रदर्शन करने के बाद वापस लौट जाएंगे। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि मेरठ में मुख्य रूप से कैलाशी अस्पताल के पास एनएच-58 पर हाईवे जाम किया जा रहा है। यहां किसान विश्व व्यापार संगठन का पुतला फुकेंगे। हाईवे जाम का अंतिम प्वाइंट मोहिउद्दीनपुर और सकौती शुरुआती प्वाइंट हो सकती है। मुख्य रूप जनपद के कार्यकर्ता कैलाशी अस्पताल पर हैं। अनुराग चौधरी का दावा है कि हाईवे की बायीं लेन पूरी तरीके से भाकियू के कब्जे में है।

ट्रैक्टर परेड से शहर में जाम

किसानों की ट्रैक्टर परेड के कारण शहर में भी लोगो को कई स्थानों पर जाम से जूझना पड़ रहा है। जिसको लेकर हाईवे से गुजरने वाले वाहन शहर का रुख कर रहे हैं। दरअसल किसान आज सुबह से ही अपने-अपने गांवों से ट्रैक्टर लेकर हाइवें की तरफ निकल पड़े है। ऐसे में किसानों को शहर के बीच में से भी गुजरना पड़ रहा है। नतीजन शहर के भीतर भी लोग जाम की समस्या से जूझ रहें हैं। पुलिस व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है।

आंदोलन से हाईवे पर जाम

फिलहाल भारतीय किसान यूनियन कंकरखेड़ा के कैलाशी अस्पताल के सामने, जटौली, मोहिउद्दीनपुर, सकौती, दौराला व एनएच-119 पर ट्रैक्टर लेकर खड़े हैं। कंकरखेड़ा में कैलाशी अस्पताल के सामने भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के नेतृत्व में भाकियू कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर हाईवे के आधे हिस्से को बंद कर दिया। आने-जाने वाले वाहन हाईवे के दूसरी ओर के लिए डायवर्ट किए गए हैं। यहां पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की भाकियू नेताओं से हाइवे पर ट्रैक्टर हटाने को लेकर झड़पे होने की सूचना मिली है। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने चेतावनी दी कि हाइवे से ट्रैक्टर नहीं हटेंगे। दोनों तरफ का यातायात एक ओर चलने से जाम लग गया है। उधर, एनएच-119 पर मसूरी में संजय दौरालिया के नेतृत्व में भाकियू कार्यकर्ताओं ने हाईवे जाम कर दिया।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story