×

Fatehpur News: किसान यूनियन का आरोप- भय पैदा कर यूपी में चलाई जा रही सरकार

Fatehpur News: भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बुलडोजर के नाम पर सरकार के राज में कानपुर में मां-बेटी पर बुलडोजर चढ़ाकर हत्या की गई, सरकार का इरादा लोगों में डर पैदा करने का है

Ramchandra Saini
Published on: 15 Feb 2023 1:17 PM GMT
Farmers union in Fatehpur said that the government is being run in UP by creating fear
X

 फतेहपुर: किसान यूनियन ने कहा भय पैदा कर यूपी में चलाई जा रही सरकार

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले में किसानों की एक जनसभा को सम्बोधित करने आए भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के युवा प्रदेश अध्यक्ष ने कानपुर में हुए कांड पर प्रदेश सरकार को घेरा है। उन्होंने बयान में कहा कि बुलडोजर के नाम पर चुनाव जीतकर सरकार बनाने वाले लोगों ने ही मां-बेटी पर बुलडोजर चढ़ाकर मौत के घाट उतार दिया। ये लोग समाज में भय पैदा कर सरकार चला रहे है।

शहर के नहर कालोनी परिसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के युवा प्रदेश अध्यक्ष अनुज सिंह ने कानपुर में हुई घटना पर कहा कि जब लोग सवाल ही पूछने की हालत में नहीं रहेंगे तो सिस्टम को अधिकारी अपनी तरह से चलाते रहेंगे। प्रदेश सरकार हिंदूवादी होने का दावा करती है और सबसे पहले ग्राम समाज की जमीन खाली कराने गई टीम ने जेसीबी मशीन से शिवलिंग को तोड़ा फिर मंदिर को तोड़कर नष्ट कर दिया, यह किसी बात के हिन्दू नेता है।

आग लग गई थी तो बुझाई क्यों नहीं!

युवा प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सबसे बड़ी बात यह कि जब झोपड़ी में आग लगी थी तो वहां खड़े लोग क्या कर रहे थे, वहां मौजूद प्रशासनिक अफसर और पुलिस क्या देख रहे थे। अनुज ने आरोप लगाया कि आग बुझाने के बजाए उस पर बुलडोजर चढ़ा दिया गया, जिसमें दबकर मां-बेटी की जलकर मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि अगर पीड़ित परिवार ग्राम समाज की जमीन पर रह रहा था और एक महीने पहले खाली कराने को कहा गया था तो उनको ग्राम समाज की जमीन पर घर बनाने के लिए पट्टा कर देते क्योंकि ग्राम समाज की जमीन गरीब निर्धन परिवारों के लिए ही होती है। यूपी में प्रदेश सरकार ने बुलडोजर के नाम पर वोट लिया और चुनाव जीता उसके बाद बुलडोजर के नाम पर ही राजनीति हो रही है

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story