×

Farrukhabad Hadsa: हुआ दर्दनाक हादसा, गंगा में डूबकर 10 की मौत

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में गंगा घाट पर स्नान करने गए कुल 10 लोगों की मौत हो गई है। नदी में स्नान करने कुल 15 लोग गए थे।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 10 Jun 2022 4:02 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2022 4:22 AM GMT)
Mirzapur News
X

पिकनिक फॉल में डूबने से 3 युवकों की मौत (Social media)

Farrukhabad Accident: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले से एक बड़ी ज्ञात हुई है। एक ही दिन जिले के अलग-अलग गंगा घाट पर स्नान करने गए कुल 10 लोगों की मौत हो गई है। यह दुर्घटना बीते समय में घटित हुई सबसे बड़े हादसों में से एक है। पुलिस द्वारा प्राप्त पुख्ता जानकारी के मुताबिक जिले भर के विभिन्न गंगा घाटों पर कुल 15 लोग डूब गए थे जिनमें से मात्र 5 लोगों को बचाने में सफलता मिल सकी वहीं बाकी अन्य की डूबने से मौत हो गई है। पुलिस द्वारा सभी शवों की शिनाख्त की जा रही है, जिसके चलते कुछ की जानकारी पुलिस को प्राप्त हो चुकी है।

यह घटना बीते दिन गंगा दशहरा के अवसर पर जारी स्नान के दौरान हुआ। बताया जाता है कि आमतौर पर गंगा दशहरा के अवसर पर जिले के गंगा घाटों पर काफी भीड़ रहती है जिसके चलते घाटों पर सुरक्षा हेतु कई पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। साथ ही पुलिसकर्मियों द्वारा लोगों को गहरे पानी और अधिक भीतर तक जाने से मना किया जा रहा था लेकिन बावजूद इसके कई लोगों ने खतरे के निशान के बाहर तक जाकर गंगा स्नान किया।

5 डूबते लोगों की जान बचाई गई

इस दौरान सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस के अतिरिक्त पीएसी बल भी तैनात किया गया था, जिसके चलते ही 5 डूबते लोगों की जान बचाई जा सकी है लेकिन विपरीत इसके अन्य 10 लोगों को जबतक सुरक्षमकर्मियों द्वारा डूबने से बाहर निकाला गया तबतक उनकी सांसें रुक चुकी थीं। मृतकों की शिनाख्त जारी है, वहीं जैसे ही जिस भी किसी मृतक की जानकारी प्राप्त हो रही है उसके घरवालों को त्वरित रूप से सूचित किया जा रहा है।

पुलिस ने जानकारी साझा करते हुए बताया है कि फर्रुखाबाद में गंगा स्नान के दौरान भारी भीड़ जमा थी, जिसमें से फर्रुखाबाद के अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों से भी कई लोग गंगा स्नान को आए हुए थे। ऐसे में एक मृतक की पहचान बदायूं जिला निवासी के रूप में हुई है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story