TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Farrukhabad News: ARTO ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान, ओवरलोडिंग में 12 वाहन पकड़े, एक का चालान

Farrukhabad News: एआरटीओ बृजेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई की गई है।

Vinay singh
Published on: 21 Sep 2024 8:14 AM GMT
Farrukhabad News: ARTO ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान, ओवरलोडिंग में 12 वाहन पकड़े, एक का चालान
X

ARTO ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान  (photo: social media)

Farrukhabad News: मुख्यमंत्री के निर्देश पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत एआरटीओ ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान । जिसके तहत वाहन चेकिंग के दौरान एआरटीओ बृजेंद्र नाथ चौधरी ने बड़ी कार्रवाई की है। वाहन चेकिंग के दौरान एआरटीओ ने ओवरलोडिंग में 12 वाहन पकड, एक वाहन का चालान किया हैं।

एआरटीओ ने फिटनेस, बीमा न होने की स्थिति में 15 ऑटो रिक्शा पकड़े हैं। पकड़े गए वाहनों को एआरटीओ कार्यालय परिसर में खड़ा कराया गया। जिससे 1,05,000 के रेवेन्यू की आय होगी।

एआरटीओ बृजेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि ओवरलोडिंग में करीब 4.30 लाख रुपए का रेवेन्यू आएगा। वाहन चेकिंग अभियान करीब एक माह से चल रहा है और सतत चलता रहेगा। एआरटीओ बृजेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई की गई है। जिन गाडिय़ों के कागज, बीमा, फिटनेस सही नहीं होगा उन्हें किसी भी सूरत में सड़कों पर नहीं चलने दिया जाएगा। जब तक व्यवस्था सुदृढ़ नहीं हो जाएगी, तब तक लगातार कार्रवाई चलती रहेगी।

सड़कों पर फर्राटा भरने वाले वाहनों की चेकिंग

एआरटीओ बृजेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि इससे पूर्व वह फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज कोतवाली क्षेत्र में एआरटीओ प्रवर्तन ने नियमों को ताक में रखकर सड़कों पर फर्राटा भरने वाले वाहनों का चेकिंग अभियान चलाया। वाहनों की चेकिंग कर कई सीज कर दिए। कई का चालान कर दिया गया।

एआरटीओ प्रवर्तन सुभाष राजपूत व यातायात प्रभारी रजनेश कुमार की संयुक्त टीम ने कायमगंज क्षेत्र में स्कूली वाहन व अन्य वाहनों की चेकिंग अभियान चलाया । चेकिंग के दौरान पांच स्कूली वाहनों को सीज कर दिया गया। जांच के दौरान एमएएस सूरज एकेडमी, रामसिंह हायर सेकेंडरी स्कूल, विद्या निकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, एपी पब्लिक स्कूल, रामनारायण महिला महाविद्यालय के वाहन अनफिट मिले।

एपी स्कूल की बस का कोई प्रपत्र वैध नहीं मिला। आठ लाख टैक्स भी बकाया था। इसी स्कूल की एक मारुति वैन बच्चे ले जाते हुए सीज की गई। एक ड्राइविंग स्कूल की कार अनियमित रूप से ड्राइविंग सिखाती पकड़ी गई। अवैधानिक रूप से स्कूल चलाते मिले। इस कार को सीज कर दिया गया, 33 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया।

5 लाख 43 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया

उन्होंने बताया कि जिले में सिर्फ पांच ही ड्राइविंग स्कूल मान्यता प्राप्त हैं। इसके अलावा एक वाहन को ओवरलोडिंग में सीज किया गया। साथ ही इस क्षेत्र में 8 वाहनों के चालान किये गए। चेकिंग के दौरान सभी 16 वाहनों पर 5 लाख 43 हजार रुपये अर्थदंड आरोपित किया गया है। जिलाधिकारी डा वी के सिंह का भी निर्देश है, जिसका पालन किया जा रहा है। बाहन चेकिंग अभियान से बिना कागज, फिटनेस , बीमा न होने पर चालान किया जायेगा् और जुर्माना वसूला जायेग।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story