Farrukhabad News: साइबर ठगी मामले में फरार चल रहे आरोपियों को पकड़ने की कोशिश, पुलिस ने दी दबिश

Farrukhabad News: क्षेत्राधिकारी ने नई पहल शुरू करते हुए गांव के युवाओं को जागरूक किया। बताया कि साइबर क्राइम के क्या दुष्परिणाम हैं।

Vinay Singh
Published on: 16 Oct 2024 5:13 AM GMT
Farrukhabad News
X

Farrukhabad News (Pic: Newstrack)

Farrukhabad News: गंगा पार क्षेत्र में साइबर ठगी गिरोह का मकड़ जाल फैला हुआ है। शातिर ठग अपने साथ कम उम्र के युवाओं को जोड़कर उन्हें भी अपराधी बना रहे हैं। वहीं अब पुलिस बड़े स्तर पर अभियान चलाकर साइबर क्राइम करने पर उससे होने वाले दुष्परिणामों को लेकर लोगों को जागरूक करने में जुटी है। सप्ताह भर पहले दर्ज एक मुकदमे में वांछित चल रहे आधा दर्जन आरोपियों की तलाश में पुलिस ने एक गांव में दबिश दी। इसके साथ ही गांव के लोगों को जागरूक भी किया।

एक आरोपी को भेजा जा चुका है जेल

थाना अमृतपुर क्षेत्र के गांव नगला हूसा में क्षेत्राधिकारी अमृतपुर रविंद्रनाथ राय, ट्रेनी सीओ अजय वर्मा, थाना अध्यक्ष मिनैश पचौरी, चौकी इंचार्ज विमल कुमार ने भारी फोर्स बल के साथ दबिश दी। जिससे गांव में हड़कंप मच गया। साइबर क्राइम थाना फतेहगढ़ में 10 अक्टूबर को एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था। जिसमें नगला हूसा निवासी आशीष कुमार पुत्र नेकराम को जस्ट डायल एप के माध्यम से ट्रांसपोर्ट के नाम पर अंतर्राज्यीय अंतरजनपदीय स्तर पर ठगी करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

मौके से नहीं मिले अपराधी

उसी के साथ में गांव के ही निवासी सचिन पुत्र शिवराज सिंह, आकाश पुत्र विपिन, प्रदीप शर्मा पुत्र पप्पू शर्मा, मोहित पुत्र श्रीपाल, पवनीश पुत्र वीरपाल, गोविंद कश्यप पुत्र विनोद कश्यप के विरुद्ध जनपद फतेहगढ़ साइबर क्राइम थाने में धोखाधड़ी करने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया। जिसमें उल्लेख किया गया था कि गोविंद कश्यप सरगने को सिम व अकाउंट उपलब्ध कराता था। जिसको देखते हुए थाना पुलिस क्षेत्राधिकार रवींद्रनाथ राय ने भारी फोर्स के साथ गांव में दबिश दी। मौके से अपराधी भाग गए। पुलिस ने पारिवार जनों से पूछताछ की है।

जागरुक करने का अभियान शुरु

क्षेत्राधिकारी ने नई पहल शुरू करते हुए गांव के युवाओं को जागरूक किया। बताया कि साइबर क्राइम के क्या दुष्परिणाम हैं। क्षेत्राधिकारी अमृतपुर रविंद्र नाथ राय ने बताया कि नए युवाओं को कुछ शातिर लालच देकर साइबर क्राइम में ले आते हैं। ऐसे में साइबर क्राइम करने से काफी दुष्परिणाम भी हो सकते हैं। इस संबंध में जागरूक करने को अभियान चलाया जाएगा। युवाओं को इससे बचाया जाए इसको लेकर उनके परिजनों को भी जागरूक किया जा रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story