Farrukhabad News: एक दिन की DM बनी छात्रा वैष्णवी शुक्ला ने सुनी समस्याएं, बोली महिलाओं को होना चाहिए जागरूक, बनूंगी IAS

Farrukhabad News: मिशन शक्ति के तहत फर्रुखाबाद के कनौडिया इंटर कॉलेज की इंटरमीडिएट पास छात्रा वैष्णवी शुक्ला ने प्रतीकात्मक रूप से जिले की कमान संभाली और लोगों की समस्याएं सुनते हुए जिलाधिकारी के पद का निर्वहन किस तरह किया जाता है, इसका प्रदर्शन किया और इसकी सीख भी ली।

Vinay Singh
Published on: 7 Oct 2024 4:34 PM GMT
Farrukhabad News: एक दिन की DM बनी छात्रा वैष्णवी शुक्ला ने सुनी समस्याएं, बोली महिलाओं को होना चाहिए जागरूक, बनूंगी IAS
X

Farrukhabad News (Pic-Newstrack)

Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में 12वीं की छात्रा को एक दिन के लिए डीएम बनाया गया। कुर्सी पर बैठते ही छात्रा ने लोगों की शिकायतें सुनीं और उनका समाधान किया। उसने कहा कि महिलाओं को जागरूक होने की जरूरत है, उनमें जागरूकता की कमी है। कलकत्ता की घटना वहीं तक सीमित रह गई। अभी तक कोई फैसला नहीं निकल पाया है। इस दौरान जिले के वरिष्ठ अधिकारी कुर्सी के पास खड़े रहे।

वैष्णवी शुक्ला को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया

मिशन शक्ति अभियान फेज-5 के तहत सोमवार को कनौडिया इंटर कॉलेज की 12वीं की टॉपर छात्रा वैष्णवी शुक्ला को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। अधिकारी बनी वैष्णवी शुक्ला ने लोगों की शिकायतें सुनीं। साथ ही शिकायतों के समाधान के निर्देश भी दिए। एक दिन की डीएम ने शहर की सफाई के निर्देश दिए।

यूपीएससी की तैयारी कर आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं वैष्णवी

मिशन शक्ति के तहत फर्रुखाबाद के कनौडिया इंटर कॉलेज की इंटरमीडिएट पास छात्रा वैष्णवी शुक्ला ने प्रतीकात्मक रूप से जिले की कमान संभाली और लोगों की समस्याएं सुनते हुए जिलाधिकारी के पद का निर्वहन किस तरह किया जाता है, इसका प्रदर्शन किया और इसकी सीख भी ली। प्रतीकात्मक रूप से एक दिन के लिए जिलाधिकारी बनीं वैष्णवी शुक्ला ने बताया कि वह भविष्य में यूपीएससी की तैयारी कर आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं।

वैष्णवी शुक्ला ने फाइलों पर आधिकारिक रूप से हस्ताक्षर

आज जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठकर बहुत गर्व महसूस कर रही हूं और अन्य छात्र-छात्राओं को भी इससे सीख लेने की जरूरत है और शिक्षा का महत्व समझाकर इसे बढ़ावा देना चाहिए। वैष्णवी शुक्ला के पिता की कपड़े की दुकान है। एक दिन की डीएम वैष्णवी शुक्ला ने जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठकर डाक फाइलों पर आधिकारिक रूप से हस्ताक्षर किए। और जनता दर्शन में आए फरियादियों की शिकायतें सुनीं। वैष्णवी शुक्ला ने कनौडिया इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट में जिला टॉप किया है। जिलाधिकारी बीके सिंह ने जिलाधिकारी बनी छात्रा को बधाई दी और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story