Farrukhabad News: शॉट सर्किट से टेंट हाउस में लगी आग, दो घंटे बाद पहुचीं फायर ब्रिगेड, लाखों का नुकसान

Farrukhabad News: क्षेत्राधिकारी जय सिंह परिहार, कोतवाली प्रभारी राम अवतार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दमकल विभाग को सूचना दी। कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझी।

Vinay Singh
Published on: 12 Oct 2024 5:41 AM GMT
Farrukhabad News
X

शार्ट सर्किट से लगी आग (Pic: Newstrack)

Farrukhabad News: रेलवे रोड़ स्थित शिवाजी की मूर्ती के पास टेंट हाउस की गोदाम में आग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने रोड़ को दोनों तरफ से बंद किया। लोगों ने फायर बिग्रेड़ की मदद से आग पर काबू पाया। आग लगने की सूचना देने के बाद दो घंटे बाद फायर ब्रीगेड की गाडी पहुंची। तबतक आग भीषण रूप धारण कर चुकी थी।

कैसे लगी आग

नगर के मोहल्ला नुनहाई निवासी हिमांशु गुप्ता की रेलवे रोड़ स्थित शिवाजी की मूर्ती के पास दुर्गा टेंट हाउस की दुकान है। शनिवार की सुबह लगभग 5 बजे अचानक टेंट हाउस की गोदाम में आग लग गई। गोदाम में आग लगने की सूचना से आसपास हड़कंप मच गया। लोगों व राहगीरो की भीड़ एकत्रित हो गई। लोगों ने टेंट हाउस के मालिक और पुलिस को सूचना दी। थोड़ी ही देर में क्षेत्राधिकारी जय सिंह परिहार, कोतवाली प्रभारी राम अवतार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंचे हिमांशु के भाई नीरज गुप्ता ने बताया कि गोदाम के अन्दर टॉवर लगा हुआ है। जिसकी बंच केवल बाहर सड़क पर लगे खम्बे तक जा रही है। बंच केवल में शॉट शर्किट की वजह से गोदाम में आग लग गई है। आग लगने से लगभग बीस लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

दो घंटे के बाद पहुंची फायर बिग्रेड

नीरज गुप्ता ने बताया कि फोन के माध्यम से फायर बिग्रेड़ को सूचना दी गई थी। लेकिन सूचना के दो घंटे बाद फायर बिग्रेड़ की गाड़ी मौके पर पहुंची। आपको बता दें कि फायर बिग्रेड की गाड़ी कायमगंज स्थित मण्डी समिति में केवल फायर सीजन में खड़ी होती है। ऐसी स्थित में मुख्यालय या फिर पड़ोसी जनपद एटा के थाना अलीगंज से ही फायर बिग्रेड़ की गाड़ी आती है। आसपास के लोगों ने फायर बिग्रेड़ की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद पर आग पर काबू पाया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story