×

फर्रुखाबाद सीट नहीं मिली तो उबले खुर्शीद,'...सवाल हमारे मुस्तकाबिल का'

Farrukhabad:खुर्शीद के तल्ख़ तेवर में लिखा, फर्रुखाबाद से मेरे रिश्तों को कितने इम्तिहान का सामना करना पड़ेगा? सवाल मेरा नहीं पर हमारे सब के मुस्तकाबिल का है, आने वाली नस्लों का है।

aman
Written By aman
Published on: 23 Feb 2024 11:29 AM GMT (Updated on: 23 Feb 2024 11:48 AM GMT)
Lok Sabha elections 2024
X

सलमान खुर्शीद (Social Media)

Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। दोनों दलों में गठबंधन के ऐलान को अभी चार दिन भी नहीं हुए हैं, कि कांग्रेस के भीतर संग्राम की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बगावती सुर सुनाई देने लगे हैं। ये सुर किसी साधारण नेता ने नहीं बल्कि, पार्टी के सीनियर लीडर सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की तरफ से आए हैं।

खुर्शीद के पोस्ट में तल्ख़ तेवर

दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के मशहूर वकील सलमान खुर्शीद ने अपने एक्स अकाउंट पर शुक्रवार (23 फरवरी) को एक पोस्ट किया। पोस्ट में खुर्शीद के तल्ख़ तेवर नजर आए। कड़े शब्दों में उन्होंने लिखा, 'फर्रुखाबाद से मेरे रिश्तों को कितने इम्तिहान का सामना करना पड़ेगा? सवाल मेरा नहीं पर हमारे सब के मुस्तकाबिल का है, आने वाली नस्लों का है। किस्मत के फैसलों के सामने कभी झुका नहीं। टूट सकता हूं, झुकूंगा नहीं। तुम साथ देने का वादा करो मैं नगमे सुनाता रहूं।'

कांग्रेस को यूपी में मिली 17 सीटें

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी इंडिया गठबंधन में शामिल अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने 21 फरवरी को यूपी में सीटों का बंटवारा किया। जिसके तहत, प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को 17 सीटें मिलीं, जबकि शेष 63 सीटों पर सपा सहित गठबंधन के अन्य सहयोगी दलों के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। बता दें, सपा जिन 63 सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेगी उसमें फर्रुखाबाद सीट भी है।

क्या कांग्रेस इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव?

कांग्रेस को यूपी में रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, वाराणसी, सहारनपुर, प्रयागराज, महराजगंज, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया सहित 17 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story