×

Farrukhabad News: श्रीमान कन्या देखने जाना है, बड़ी मुश्किल ले अच्छा रिश्ता आया है.., वायरल हुआ सिपाही का शादी के लिए लेटर

Farrukhabad News: कांस्टेबल राघव चतुर्वेदी ने अपने छुट्टी आवेदन में कहा कि 'बड़ी मुश्किल ले अच्छा रिश्ता आया है और मेरी शादी की उम्र भी रही निकल रही है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 13 Sep 2023 5:35 PM GMT
Farrukhabad News
X

(Pic:Social Media)

Farrukhabad News: सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हो रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस के एक कांस्टेबल ने शादी के लिए दुल्हन से मिलने के लिए पांच दिनों की छुट्टी मांगी है। घटना कानपुर जिले के फर्रुखाबाद क्षेत्र की है। कांस्टेबल राघव चतुर्वेदी ने अपने छुट्टी आवेदन में कहा कि 'बड़ी मुश्किल ले अच्छा रिश्ता आया है और मेरी शादी की उम्र भी रही निकल रही है। इसलिए महोदय छुटी देने का कष्ट करें।

सिपाही ने लिखा पत्र

फर्रुखाबाद में तैनात सिपाही के छुट्टी के आवेदन का विषय है, ‘शादी करने के लिए कन्या दर्शनार्थ अवकाश’. सिपाही इस आवेदन में आगे लिखा ‘महोदय, सादर अवगत कराना है कि प्रार्थी के पिताजी ने प्रार्थी को दूरसंचार के माध्यम से सूचित किया है कि वह प्रार्थी के लिए कन्या देखने जा रहे हैं। प्रार्थी की पुलिस में नौकरी लगे तीन वर्ष होने जा रहे हैं अभी तक प्रार्थी का विवाह नहीं हुआ है। पुलिस में काम करने वालों के लिए उपयुक्त वैवाहिक प्रस्ताव भी दुर्लभ हैं। इसलिए, आवेदक को उपयुक्त साथी ढूंढने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा है।

पांच दिन की मिली छुट्टी

इसके अलावा, आवेदक की शादी की उम्र अंतिम पड़ाव पर पहुंच रही है। इसलिए, आवेदक आपसे सम्मानपूर्वक अनुरोध करता है कि कृपया 3 सितंबर, 2023 से शुरू होने वाली 5 दिनों की छुट्टी प्रदान करें। इस अनुरोध पर आपके उदार विचार की बहुत सराहना की जाएगी।'' पत्र के मुताबिक आगरा के शाहगंज क्षेत्र के रहने वाले कांस्टेबल राघव चतुर्वेदी पांचालघाट चौकी पर तैनात हैं। कांस्टेबल चतुर्वेदी ने कहा कि अगर वह ईमानदारी से अधिकारियों को अपनी परेशानी बता दें तो कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story