×

Fatehpur News: जिला महिला अस्पताल में प्रसूता की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर ऑपरेशन के नाम पर पैसा लेने व लापरवाही का लगाया आरोप

Fatehpur News: फतेहपुर जिला महिला अस्पताल में जहां डॉक्टर साहब मोबाइल में गेम खेलने में मगन थे और प्रसूता महिला ने ऑपरेशन के बाद तड़प-तड़प कर जान जान दे दी।

Ramchandra Saini
Published on: 4 Oct 2022 10:47 AM GMT
Fatehpur News: जिला महिला अस्पताल में प्रसूता की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर ऑपरेशन के नाम पर पैसा लेने व लापरवाही का लगाया आरोप
X

Fatehpur News: धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों का एक के बाद एक कारनामा सामने आ रहा है, जहां डॉक्टर साहब मोबाइल में गेम खेलने में मगन थे और प्रसूता महिला ने ऑपरेशन के बाद तड़प-तड़प कर जान (Maternity death) दे दी। यह पूरा मामला जिले के महिला अस्पताल (District Women Hospital) का मामला है। जहां एक नवविवाहिता की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर और स्टॉफ नर्स पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

जिला महिला अस्पताल में रोते बिलखते इन परिजनों को देखिए जहां धरती के भगवान की वजह से एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत का जिम्मेदार परिजन डॉक्टर और जिला महिला अस्पताल के स्टॉफ को बता रहे है। मृतका नम्रता गौतम के पिता की मानें तो उन्होंने अपनी बेटी को डिलेवरी के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर द्वारा उसे भर्ती कर ऑपरेशन के नाम पर 6 हजार लिए।

डॉक्टर साहब गेम खेलते रहे और महिला की जान चली गई

आपरेशन के बाद आज सुबह अचानक उसकी बेटी की हालत बिगड़ने पर डॉक्टर साहब को चेम्बर से बुलाने पहुंचे तो देखा कि डॉक्टर साहब मोबाइल में गेम खेलने में मगन थे। लेकिन डॉक्टर साहब परिजनों को यह कहकर लौटा दिया कि आता हूं। अगर तुरंत डॉक्टर साहब परिजनों के साथ चल दिए होते तो शायद जान बच जाती। लेकिन नही डॉक्टर साहब का गेम खराब हो जाता और उसमें वह हार जाते लेकिन उस गेम की जीत के लिए डॉक्टर साहब ने महिला की जान गवां दिए, महिला के परिजनों ने कार्यवाही की मांग किया।

नानी की गोद में इस नन्हे बच्चे को देखिए जिसने जन्म लेते ही अपनी मां को खो दिया और मां का प्यार तक न पा सका। उसकी मां उसे छोड़ कर चल बसी। अगर समय पर डॉक्टर ध्यान दिए होते तो शायद इस मासूम के सर से मां का साया न उठता।

परिजनों ने उसे पानी पिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई- डॉक्टर

हालांकि इस मामले में आरोपी डॉक्टर से संपर्क नही हुआ लेकिन डियूटी में तैनात डॉक्टर साहब ने बताया कि महिला का ऑपरेशन से बच्चा हुआ था जो हॉस्पिटल में भर्ती थी, परिजनों ने उसे पानी पिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं इस मामले में जब महिला हॉस्पिटल की CMS से बात की तो उनका कहना था कि ऑपरेशन के नाम पर कोई पैसे नही लिए गए। आरोप निराधार, इस मामले में जांच कराई जाएगी ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story