×

Fatehpur News: बिजली का तार टूटकर गिरा, गेंहू की 5 बीघा फसल जलकर राख, बेटी की शादी के अरमान भी टूटे

Fatehpur News: गेंहू की फसल जलने से किसानों को अब अपनी बेटी की शादी को लेकर चिंता सता रही है। आग से जली फसल का नुकसान के लिए राजस्व विभाग की टीम आंकलन कर रही।

Ramchandra Saini
Published on: 20 April 2023 2:16 PM GMT
Fatehpur News: बिजली का तार टूटकर गिरा, गेंहू की 5 बीघा फसल जलकर राख, बेटी की शादी के अरमान भी टूटे
X
बिजली का तार टूटकर गिरा (photo: social media )

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। बिजली का तार टूटकर गिरने से खेत में खड़ी गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड टीम को जानकारी दी। फायर ब्रिगेड टीम ने ग्रामीणों के मदद से आग पर काबू पाया। गेंहू की फसल जलने से किसानों को अब अपनी बेटी की शादी को लेकर चिंता सता रही है। आग से जली फसल का नुकसान के लिए राजस्व विभाग की टीम आंकलन कर रही।

जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर अयाह गांव के रहने वाले किसान हरी प्रसाद प्रजापति का खेत जिन्दपुर गांव में है। उनके खेत के ऊपर से बिजली का तार निकला हुआ है। भीषण गर्मी के कारण बिजली का तार टूटकर खेत में गिर गया। जिससे निकली चिंगारी से खेत में पकी खड़ी गेंहू की फसल में आग लग गई। हवा तेज होने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। खेत में आग लगने की जानकारी पर ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड टीम व पुलिस को जानकारी दी।

फसल ही नहीं सारे अरमान जलकर राख

पीड़ित किसान हरी प्रसाद ने बताया कि उसकी पत्नी का नाम विनोद कुमारी और 4 बच्चे हैं। जिसमे बड़ी बेटी जय देवी की शादी 21 मई को होनी है, इस बार गेंहू की फसल बेचकर शादी में खर्च करना था। लेकिन आग लगने से सब बर्बाद हो गया। पीड़ित किसान ने बताया कि बड़ा बेटा जयसिंह, बेटी जयाश्री और छोटा बेटा संदीप है। लेखपाल और कानूनगो ने मौके पर आकर कहा कि मंडी समिति में ऑनलाइन आवेदन करो, उसके बाद जांच के बाद मुआवजे का पैसा मिलेगा। शादी लिए कर्ज पहले से एक लाख रुपए लिया है। आग से फसल ही नहीं सारे अरमान जलकर राख हो गए हैं। किसान का कहना है कि इस फसल के भरोसे उसने बेटी की शादी के अलावा तमाम कार्य करने की सोच रखा था, अब क्या होगा उसे कुछ समझ नहीं आ रहा।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story