×

Fatehpur news: बीजेपी के पूर्व विधायक विक्रम सिंह सहित चार समर्थकों को दो साल 9 माह की सजा, मिली जमानत

Fatehpur news: बीजेपी के पूर्व विधायक विक्रम सिंह सहित चार लोगों ने 30 अप्रैल 2014 को मतदान के दौरान पोलिंग बूथ के बाहर सिपाही आदेश कुमार से ड्यूटी के समय गाली गलौज और मारपीट की थी।

Ramchandra Saini
Published on: 14 Nov 2022 2:03 PM GMT (Updated on: 14 Nov 2022 2:40 PM GMT)
Fatehpur news
X

बीजेपी के पूर्व विधायक विक्रम सिंह सहित चार समर्थकों को दो साल 9 माह की सजा

Fatehpur news: फतेहपुर में लोकसभा चुनाव व विधानसभा के उपचुनाव के दौरान मतदान के दिन पोलिंग बूथ के बाहर सिपाही के साथ मारपीट व गाली गलौज के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने बीजेपी के पूर्व विधायक सहित चार लोगों को सजा सुनाई और बाद में जमानत राशि जमा करने पर सभी को जमानत दे दी। जमानत मिलने के बाद पूर्व विधायक अपने समर्थकों के साथ कोर्ट से बाहर निकलकर आवास चले गए।

बीजेपी के पूर्व विधायक विक्रम सिंह सहित चार लोगों ने 30 अप्रैल 2014 को मतदान के दौरान पोलिंग बूथ के बाहर सिपाही आदेश कुमार से ड्यूटी के समय गाली गलौज करते हुए समर्थकों के साथ मिलकर मारपीट किया था। इस मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने पूर्व विधायक सहित चार समर्थकों को दो साल 9 माह की सजा के साथ 1 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। लेकिन बाद में पूर्व विधायक के अधिवक्ता के पैरवी पर सभी को 20-20 हजार रुपये के जमानत राशि जमा करने पर जमानत दे दी।

सहायक अभियोजन अधिकारी कामेश्वर प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि 30 अप्रैल 2014 को जिले के हुसैनगज थाना क्षेत्र के बड़ागांव पोलिंग बूथ के बाहर पूर्व विधायक विक्रम सिंह अपने समर्थक कमल किशोर तिवारी, अमित तिवारी व शंकर दयाल उर्फ बच्चा तिवारी के साथ पहुंचे थे तभी चुनावी ड्यूटी में तैनात सिपाही आदेश कुमार के रोकने पर गाली गलौज करते हुए मारपीट किया था। जिसका मुकदमा हुसैनगज थाना में दर्ज हुआ था। जिसमें आज एमपी एमएलए कोर्ट ने सभी को दो साल नौ माह का सजा सुनाए जाने के बाद जमानत राशि जमा करने के बाद जमानत दे दी। उस समय सपा के टिकट पर राकेश सचान जो वर्तमान समय में योगी आदित्यनाथ के सरकार में कैबिनेट मंत्री है लोकसभा का चुनाव लड़ रहे थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story