×

Fatehpur News: बगल में बैठे स्टूडेंट कहते थे- कॉपी दिखाओ, पैसे ले लो, तंग आकर हाईस्कूल छात्रा ने लगाई फांसी

Fatehpur news: छात्रा के फांसी लगाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Ramchandra Saini
Published on: 2 March 2023 9:49 AM GMT
Fatehpur news:
X

Fatehpur news: photo social media 

Fatehpur news: हाईस्कूल की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन इस दुखद घटना की वजह बहुत मामूली बता रहे हैं, जिसके बारे में वो शायद अपनी मासूम बच्ची को ठीक से समझा नहीं सके और ये घटना हो गई। छात्रा के फांसी लगाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर घटना के बाद परिजन गहरे सदमे में हैं, उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

परिजनों में मचा कोहराम

बिलखते हुए परिजनों ने कहा कि ‘पेपर देने के दौरान कुछ छात्र बेटी की नकल करते थे। वो मना करती थी, तो सामने पैसा रख देते थे। जिससे बेटी काफी परेशान हो चुकी थी।’ जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के आबू नगर रेडईया के रहने वाले खुर्शीद आलम की 16 वर्षीय पुत्री साजिया बानो ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जो हाई स्कूल की छात्रा थी और एग्जाम दे रही थी, परिजनों को जब जानकारी हुई तो घर में कोहराम मच गया। मृतक छात्रा के पिता खुर्शीद आलम ने बताया कि उसकी बेटी एग्जाम को लेकर काफी परेशान थी जब उससे पूछा था, तो बेटी ने बताया था कि पेपर के दौरान कुछ छात्र नकल करने के लिए जबरन पैसा देने का प्रयास करते थे, मना करने के बाद भी परेशान करते थे। पिता ने कहा ‘मैंने बेटी को समझाया कि जब कॉपी लिख लिया करो तो उसको पलटकर रख लिया करो।’ कोई दिक्कत हो तो बताना इसकी शिकायत की जाएगी। लेकिन बेटी ने बताने के बजाए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सिर्फ दो पेपर रह गए थे छात्रा के

बताया जा रहा है कि छात्रा पढ़ने में काफी तेज थी और हमेशा उसके अच्छे नंबर आते थे। इस मामले में कोतवाली प्रभारी ने बताया कि एक 16 साल की किशोरी ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या ली है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है, परिजनों ने बताया है कि वो हाईस्कूल की छात्रा थी, लेकिन एग्जाम के दौरान कुछ छात्रों के द्वारा परेशान करने की बात नही बताई है। अगर परिजन कोई तहरीर देते है तो जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story