×

Fatehpur News: सरिया फैक्ट्री में काम करते हुए ऊंचाई से गिरा मजदूर, इलाज ना मिलने से हुई मौत

Fatehpur News: फतेहपुर में सरिया फैक्ट्री में काम रहा मजदूर काम करते समय नीचे गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के दौरान डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

Ramchandra Saini
Published on: 25 Oct 2022 6:45 AM GMT
Laborer fell injured while working in Sariya factory in Fatehpur, died due to lack of treatment
X

फतेहपुर: सरिया फैक्ट्री में काम करते हुए मजदूर गिरकर घायल, इलाज ना मिलने से हुई मौत

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के जनपद फतेहपुर में सरिया फैक्ट्री (Sariya factory) में काम रहा मजदूर सेड में काम करते समय नीचे गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया जिसको एक घंटे बाद मजदूरी का काम रहे बेटे व साथी मजदूरों के हो हल्ला बाद मैनेजर एक निजी अस्पताल में ले गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मजदूर की मौत (Laborer died) के सूचना पर पहुची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई।

जिले के औंग थाना क्षेत्र (Aung police station area) के गोधरौली गांव के पास नेशनल हाइवे किनारे स्थित पैनम इंड्रस्ट्रीज में 25 फूट ऊपर बिना सुरक्षा उपकरण के मील के सेड में काम करते समय सेड टूट गया और मजदूर सुल्तान 25 फुट नीचे गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गए जिसको एक घंटे बाद मैनेजर निजी अस्पताल लेकर गया।जबतक उसकी मौत हो चुकी थी डॉक्टर के द्वारा मृत घोषित करने के बाद पुलिस को सूचना दी गई मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच पड़ताल में जुट गई है।

सरिया फैक्ट्री में काम करते मजदूर गिरकर घायल

मजदूर कि मौत पर साथ काम कर रहे इंतजार अली ने बताया कि दीपावली पर्व पर रात में 11 बजे के आस पास काम करते समय सुल्तान पुत्र अयूब अपने तीन पुत्र शारुख,सुल्तान व छोटा,मृतक का भाई कयूम गांव के ही तीन अन्य इंतजार अली,मुशलीन,उस्मान सहित 20 लोग जो कि सभी जिला मुजफ्फरनगर गांव सुरजू के रहने वाले सभी काम कर रहे तभी सुल्तान 24 वर्ष सेड के नीचे गिरने से घायल हो गया।

घंटों इलाज ना मिलने से हुई मौत

इंतजार अली ने आरोप लगाया कि एक घंटे तक खून से लतपथ सुल्तान पड़ा रहा जब घायल के बेटे व अन्य साथी मजदूरों के विरोध बाद फैक्ट्री मैनेजर निजी अस्पताल लेकर गए जिसको डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

फैक्ट्री मैनेजर श्याम बिहारी बाजपेई ने बताया कि मजदूर काम करते समय गिरकर घायल हुआ था जिसको अस्पताल लेकर पहुचे तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। जो आरोप लगाया जा रहा कि घंटो घायल पड़ा रहा गलत है।

इस मामले में थाना प्रभारी जय चंद्र भारती ने बताया कि सरिया फैक्ट्री में काम करते समय सुल्तान की मौत हुई है मृतक सेफ्टी बेल्ट नही लगाए था जिसके कारण नीचे गिरने से मौत हुई है मृतक के पिता अयूब खान के तहरीर पर फैक्ट्री के लोगो पर मुकदमा दर्ज किया गया।शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story