×

Fatehpur: ट्रक के केबिन में घुसा 15 फीट लंबा अजगर, रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाला बाहर

Fatehpur: वन विभाग की टीम ने उस विशाल अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि, वह मध्य प्रदेश के सतना जिले से कानपुर जा रहा था। रास्ते में उसने झांका तो, अजगर दिखाई दिया।

Ramchandra Saini
Published on: 10 Aug 2022 1:33 PM GMT
Fatehpur: ट्रक के केबिन में घुसा 15 फीट लंबा अजगर, रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाला बाहर
X

Fatehpur News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) फ़तेहपुर जिले (Fatehpur District) में खाना खाने रुके ट्रक ड्राइवर को ट्रक में विशाल अजगर (Giant Python) दिखाई दिया। अजगर देखते ही ट्रक ड्राइवर के होश उड़ गए। अजगर ट्रक के केबिन में घुस गया था। ग्रामीणों के इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी। जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने ट्रक के केबिन से अजगर को खींचकर बाहर निकाला।

वन विभाग की टीम ने उस विशाल अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि, वह मध्य प्रदेश के सतना जिले से कानपुर जा रहा था। रास्ते में कुछ शंका होने पर जब उसने झांका तो, अजगर दिखाई दिया। फिर, गाड़ी किनारे लगाकर उसने वन विभाग को जानकारी दी।


क्या है मामला?

फतेहपुर जिले के बिंदकी कुंवरपुर रोड बाईपास के पास एक ढाबा में खाना खाने रुके ट्रक ड्राइवर संतोष वर्मा को ट्रक के नीचे पहिया के पास बॉक्स में अजगर दिखा। अजगर देखते ही उसके होश उड़ गए। जब तक वह कुछ करता, अजगर ट्रक के केबिन में जा घुसा। तब राहगीरों द्वारा दी गई सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने काफी मशक्कत के बाद ट्रक के केबिन से अजगर को निकाला। जिसे बाद में सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। ट्रक में अजगर दिखने पर आते-जाते राहगीर वीडियो बनाने लग गए। जिससे वहां भीड़ इकठ्ठा हो गई।

क्या बताया ट्रक ड्राइवर ने?

ट्रक ड्राइवर संतोष वर्मा ने बताया कि, वह मध्य प्रदेश के सतना जिले से ट्रक लेकर कानपुर जा रहा था। रास्ते में खाना खाने रुका। ट्रक के टायर में हवा चेक करने के दौरान नीचे बने बॉक्स में उसे एक अजगर दिखाई दिया। वह जब तक कुछ करता अजगर ट्रक के केबिन में घुस गया। फिर, राहगीरों ने वन विभाग को जानकारी दी। वन विभाग की टीम ने अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया।


क्या कहा वन विभाग की टीम ने?

वन विभाग के डिप्टी रेंजर आर एल सैनी ने बताया कि, ट्रक के केबिन में एक 15 फुट का अजगर मिलने की सूचना मिली। जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू के बाद अजगर को जंगल में छोड़ दिया गया।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story