×

Fatehpur: हमी नियम बनाएंगे और हमी ही पुलिस से छोड़वाने का करेंगे काम, ट्रैक्टर बैन पर मंत्री राकेश सचान का बयान

Fatehpur: ट्रैक्टर ट्राली पर लगाए गए बैन के सवाल पर कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा कि हमी नियम बनाएंगे और हम ही पुलिस को फोन कर छुड़वाने का काम करेंगे।

Ramchandra Saini
Published on: 3 Oct 2022 11:52 AM GMT
X

राकेश सचान का बयान

Fatehpur: जिले एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ने डाक बंगले में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि कानपुर में हुए ट्रैक्टर कांड पर सीएम योगी (CM Yogi) द्वारा ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां लेकर चलने पर रोक लगाते हुए परिवाहन विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिया है। लेकिन मंत्री ट्रैक्टर ट्राली पर लगाए गए बैन के सवाल पर कहा कि गांव में आज भी लोग व्यवहार में अंतिम संस्कार, गंगा स्नान व बारात के लिए ट्रैक्टर ट्राली ले जाते हैं। अब अगर पकड़े जाएंगे तो हमी नियम बनाएंगे और हमी ही पुलिस को फोन कर छोड़वाने का काम करेंगे।

ट्रैक्टर चालक की लापरवाही सबसे बड़ी रही है: राकेश सचान

फतेहपुर सर्किट हाउस में बातचीत के दौरान यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान (Cabinet Minister Rakesh Sachan) ने कहा कि कानपुर के साढ़ में हुए ट्रैक्टर चालक की लापरवाही सबसे बड़ी रही है। इस हादसे के बाद ट्रैक्टर ट्राली में सवारी लेकर चलने पर मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करने के साथ ट्रैक्टर को सीज कर भारी जुर्माना लगाने का आदेश दिया है।

लेकिन हम लोग गांव देहात से जुड़े लोग है जब ट्रैक्टर ट्राली में सवारी लेकर चलने पर पुलिस पकड़ लेगी तो हमी लोग फोन कर छुड़वाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हम राजनैतिक है। हमी नियम लागू करेंगे हमी छोड़ने को बोलेंगे।

कृषि के अलावा और किसी काम मे ट्रैक्टर का प्रयोग न करें: कैबिनेट मंत्री

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हम तो किसान भाइयों से अपील कर सकते है कि कृषि के अलावा और किसी काम मे ट्रैक्टर का प्रयोग न करें। प्रदेश सरकार जो भी फैसला ले उसके नियम का पालन जरूर करें। क्योंकि जान से बढ़कर कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर हादसे में मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये व एक एक आवास के साथ जमीन का पट्टा किया जा रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story