×

Fatehpur: ट्रामा सेंटर में घायल लेखपाल को नहीं मिला स्ट्रेचर, तहसीलदार व स्वास्थ्य कर्मियों में हुई बहस

Fatehpur: जिला अस्पताल स्थित ट्रामा सेंटर में घायल लेखपाल को स्ट्रेचर तक नहीं मिल पाया, जिसके कारण तहसीलदार की स्वास्थ्य कर्मियों से बहस हो गई।

Ramchandra Saini
Published on: 30 Jun 2022 11:46 AM GMT
Fatehpur News Today
X

ट्रामा सेंटर में घायल लेखपाल को नहीं मिला स्ट्रेचर।

Fatehpur: यूपी के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक (Health Minister Brijesh Pathak) स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर जहां एक्शन मुड में है। इसके बावजूद फतेहपुर जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। लापरवाही का आलम यह है कि जिला अस्पताल में मरीजों को स्ट्रेचर तक नसीब नहीं हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग (health Department) की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है, जिला अस्पताल स्थित ट्रामा सेंटर (trauma center) में आने वाले मरीजों को स्ट्रेचर तक नहीं मिल पा रहा है। इसके वजह से तीमारदारों को अपने मरीजों को हाथ में उठाकर बेड तक लेकर जाना पड़ता है। यह लापरवाही किसी आम व्यक्ति के साथ नहीं, बल्कि राजस्व विभाग (Revenue Department) के लेखपाल के साथ देखने को मिली। इसको लेकर तहसीलदार से बहस तक हो गई, जिसके वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा।

तहसील के लेखपाल हुए हादसे में घायल

बताया जा रहा कि शहर के जोनिहा चौराहे पर लोडर ने बाइक सवार लेखपाल को टक्कर मार दिया था, जिससे वह घायल हो गए। घटनास्थल से निकल रहे एएसपी राजेश कुमार (ASP Rajesh Kumar) ने घायल लेखपाल को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर (District Hospital Trauma Center) में भर्ती कराया और घटना की सूचना सदर तहसीलदार को दी।

अस्पताल में स्ट्रेचर न मिलने पर तहसीलदार की स्वास्थ्य कर्मियों से हुई बहस

दुर्घटना का शिकार हुए लेखपाल की खबर पाते ही तहसीलदार रवी शंकर (Tehsildar Ravi Shankar) बिना देरी के जिला अस्पताल पहुंचे जहां स्ट्रेचर न मिलने के कारण लेखपाल ई रिक्शा में दर्द से तड़प रहा था, जिसको लेकर तहसीलदार और मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों के बीच बहस हो गई। जहां मौजूद कर्मचारी ने कहा कि एक ही वार्ड बॉय होने के कारण समस्या हो रही है। इस पर तहसीलदार ने कहा कि अन्य कर्मियों को इस पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।

इससे पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले

बता दें कि जिला अस्पताल (Disitrict Hospital) में लापरवाही का पहला ऐसा मामला नहीं है। इस तरीके की तस्वीरें आए दिन सामने देखने को मिलती है। विभागीय लापरवाही का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ता है।

मामले के जानकारी हुई है जांच कराई जा रही: सीएमएस

इस मामले में सीएमएस आर एन गुप्ता (CMS R N Gupta) ने वायरल वीडियो को लेकर कहा कि मामले के जानकारी हुई है जांच कराई जा रही। किसकी ड्यूटी रही जानकारी होने पर कार्रवाई होगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story