×

Fatehpur: संपति कुर्क करने के पूर्व DM के आदेश को सूचना कार्यालय ने बताया फर्जी, नई DM ने दिए जांच के आदेश

Fatehpur: जनपद में पूर्व में रही डीएम के एक जारी आदेश को जिला सूचना कार्यालय ने आदेश पर फर्जी हस्ताक्षर बताते हुए खारिज कर दिया। वहीं, नवागंतुक डीएम ने फर्जी आदेश को लेकर जांच का आदेश दिया है।

Ramchandra Saini
Published on: 31 July 2022 12:08 PM GMT
Fatehpur News Today
X

कुर्क करने वाली संपति। 

Fatehpur: जनपद में पूर्व में रही डीएम के एक जारी आदेश को जिला सूचना कार्यालय ने आदेश पर फर्जी हस्ताक्षर बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि इस तरह का कोई भी आदेश जारी नहीं हुआ है जिस पर नवागंतुक डीएम ने जारी किए गए फर्जी आदेश को लेकर जांच का आदेश दिया है, जिससे विभाग में हड़कंप मच हुआ है।

फ़तेहपुर जिले की पूर्व डीएम अपूर्वा दुबे (Fatehpur Former DM Apoorva) के एक आदेश को सूचना कार्यालय ने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि इसमें डीएम का हस्ताक्षर फर्जी है और यह आदेश पूर्व डीएम ने जारी नही किया है।

जारी आदेश में क्या लिखा था

29 जुलाई 2022 को जारी किए गए आदेश में लिखा है कि सदर तहसील के सराय चक मीनाशाह की 36 बीघे जमीन गाटा संख्या 249 क्षेत्रफल 5,850 हेक्टेयर तालाबी नंबर दर्ज है। पुरानी संख्या में 189 क्षेत्रफल 30,16,0बंदोबस्त हाल सन 1319फ व 1334फ में तालाब दर्ज है को राजस्व टीम (revenue team) नियुक्त कर खाली कराते हुए भूमाफिया एक्ट के तहत कब्जा करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी संपत्ति को जब्त किया जाए।

पूर्व डीएम के जारी आदेश को सूचना कार्यालय ने बताया फर्जी हस्ताक्षर

पूर्व डीएम के जारी आदेश को सूचना कार्यालय ने फर्जी हस्ताक्षर बताया है जिस पर नवागंतुक डीएम श्रुति ने फर्जी हस्ताक्षर कर जारी आदेश को गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश देते हुए कहा कि जांच में जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी।

आपको बता दें कि शासन ने फ़तेहपुर की डीएम अपूर्वा दुबे (Fatehpur DM Apoorva Dubey) को उन्नाव की डीएम पर तबादला कर दिया है जो बीते दिन उन्नाव का चार्ज ले चुकी है और बलराम की डीएम श्रुति फ़तेहपुर की बनी है, जिन्होंने आज जिले का पद ग्रहण किया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story