×

Fatehpur News: यहां दो दिन होगा मूर्ति का भू विसर्जन, ट्रैक्टर पर मूर्ति के साथ चार व्यक्ति के जाने की परमिशन

Fatehpur News: पुलिस को ड्यूटी पॉइंट पर सतर्क रहने के साथ ट्रैक्टर ट्राली पर मूर्ति के चार लोगों से ज्यादा लोग मिलने पर कार्यवाही का आदेश दिया है।

Ramchandra Saini
Published on: 5 Oct 2022 9:11 AM GMT
maa durga idol immersion
X

दो दिन होगा मूर्ति का भू विसर्जन (photo: social media )

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में नवरात्र पर्व के बाद मूर्ति विसर्जन के लिए गंगा व यमुना घाट पर भू विर्सजन के लिए बड़े बड़े गड्डा तैयार कर दिया गया है जिसका डीएम एसपी ने संयूक्त रूप से जिले के घाटों पर जाकर निरीक्षण किया। साथ ही पुलिस को ड्यूटी पॉइंट पर सतर्क रहने के साथ ट्रैक्टर ट्राली पर मूर्ति के चार लोगों से ज्यादा लोग मिलने पर कार्यवाही का आदेश दिया है।

जिले में बुधवार व गुरुवार को मां दुर्गा की मूर्ति का भू विर्सजन होगा क्योंकि बुधवार को दशहरा होने के कारण शहर क्षेत्र में सजे दुर्गा पंडाल में मूर्ति विसर्जन गुरुवार को होगा। दो दिन मूर्ति विर्सजन को लेकर डीएम श्रुति व एसपी राजेश कुमार सिंह ने संयूक्त रूप से जिले के भिटौरा,असनी,आदमपुर,चण्डिकन,घाट का निरीक्षण कर जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया

डीएम श्रुति ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर ट्रैक्टर ट्राली पर सवारी लेकर चलने पर करवाई का आदेश आया है लेकिन मूर्ति विर्सजन को लेकर ट्रैक्टर ट्राली पर मूर्ति के साथ चार लोगों को जाने की अनुमित दी गई है इससे ज्यादा लोग मिलने पर कार्यवाही का आदेश दिया गया है।उन्होंने कहा कि मेरी अपील है कि मूर्ति विसर्जन के दौरान ट्रैक्टर ट्राली पर मूर्ति के साथ चार लोग ही चले और जिला प्रशासन का सहयोग करे।

एसपी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि मूर्ति विसर्जन के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किया गया है सभी डीएसपी अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण कर मूर्ति विसर्जन का जायजा लेते रहेंगे।

बारिश से गड्डा में भरा पानी

आपको बता दें कि जिले में बारिश के कारण भू विसर्जन को किये गए गड्डा में पानी भर गया है जिसको लेकर घाट पर कोई भी हादसा नाहो जिला प्रशासन की चिता बढ़ गई भू विसर्जन के लिए जिला प्रशासन ने मूर्ति को जेसीबी मशीन से गड्डा में पहुचने का रणनीति बनाई है जिससे लोग मूर्ति लेकर गड्डा में न जाये।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story