×

यूपी में धर्म परिवर्तन मामला: हिंदू लड़की का किया गया अपहरण, सामने आई फतेहपुर की घटना

Fatehpur News: नाबालिग लड़की के पिता के तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक व युवक की माँ सहित पांच लोगों के खिलाफ अपहरण व धर्म परिवर्तन में मुकदमा दर्ज करवाया है ।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Monika
Published on: 13 April 2022 4:06 AM GMT
Kidnapping of minor Hindu girl
X

नाबालिग हिन्दू लड़की का किया अपहरण (फोटो : सोशल मीडिया )

Fatehpur News: यूपी के फ़तेहपुर (Fatehpur) जिले में एक युवक ने शादी की नीयत से नाबालिग लड़की (minor girl) का अपहरण कर धर्म परिवर्तन (Religion change) का मामला सामने आया है। नाबालिग लड़की के पिता के तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक व युवक की माँ सहित पांच लोगों के खिलाफ अपहरण व धर्म परिवर्तन सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस लड़की के तलाश में जुट गई।

जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि 9 अप्रैल की रात को उसकी 15 साल की बेटी घर से अचानक लापता हो गई थी। लड़की के घर वापस न लौटने पर गांव व आस पास मिलने वाले लोगो से जानकारी कर तलाश की लेकिन कुछ पता नही चला। जिसके बाद गांव के ही शोएब उर्फ शीबू पर पिता ने बेटी को बहला फुसला कर शादी का झांसा देकर अपहरण करने का आरोप व युवक की माँ भाई सहित पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

कोतवाली प्रभारी जय प्रकाश शाही ने बताया कि एक नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर बहला फुसलाकर शादी के लिए भागा ले जाने का तहरीर पीड़ित लड़की के पिता ने दिया है जिस पर शोएब उर्फ शीबू पर शादी की नियत से नाबालिग को अगवा करने के साथ उसकी मां नूरजहां, भाई सलमान,कल्लू व सुहैल पर मामले में सहयोग करने का पर अपहरण,पॉस्को एक्ट,धर्म परिवर्तन सहित कई मामले दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले भी धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया

आपको बता दें कि जिले में धर्म परिवर्तन के मामले में अभी कुछ दिन पहले जिले के अलग अलग दो थानों में मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवकों को जेल भेजने की पुलिस ने कार्यवाही की है। धर्म परिवर्तन को लेकर हिन्दू संगठनों में आक्रोश व्यक्त है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story