×

Fatehpur news: चालू हाईटेंशन लाइन गिरी, छह भैसों की गई जान, किसान गंभीर रूप से झुलसा

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले में चालू एचटी लाइन का तार टूट कर गिरने से एक किसान गंभीर रूप से झुलस गया और उसकी 6 भैसों की करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई।

Ramchandra Saini
Published on: 9 Nov 2022 9:35 AM GMT
Fatehpur news
X
मौके पर स्थानीय लोग व पुलिस कर्मी। 

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले में चालू एचटी लाइन का तार टूट कर गिरने से एक किसान गंभीर रूप से झुलस गया और उसकी 6 भैसों की करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई, स्थानीय लोगों ने अदौली रोड को जाम कर जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने समझा-बुझाकर कर जाम खुलवाया और आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा।

ये है पूरा मामला

जिले के राधा नगर थाना क्षेत्र के अदौली रोड स्थित डूडा कॉलोनी में सुबह राधेश्याम मिश्रा जो कि अपनी भैंसों को चारा दे रहा था कि तभी अचानक जर्जर विद्युत 11 हजार की लाइन टूट कर के किसान व उसकी भैंसों के ऊपर गिर जाने से यह हादसा हुआ है, जहां किसान गंभीर रूप से झुलसा हुआ है, उसे जिला अस्पताल भेजा गया, जहां हालत गंभीर देख डॉक्टर ने कानपुर रेफर कर दिया। इस हादसे 4 भैंस व भैस के दो बच्चों की मौत के बाद ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम कर विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सूचना पर पहुंचे एसडीएम

सूचना पर पहुंचे एसडीएम सदर अवधेश निगम ने बताया कि सुबह एक किसान के ऊपर एचटी लाइन का तार टूट कर के गिर गया, जिससे किसान गंभीर रूप से झुलस गया है, जिसे जिला अस्पताल भेज दिया गया है और चार भैंस व उसके दो बच्चों की मौत हुई है, सभी 6 भैस के शव को हटाते हुए सुरक्षित जगह पर दफनाया जा रहा है और पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है, स्थानीय लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवा लिया गया है।

जर्जर तार की शिकायत करने पर विद्युत विभाग ने की कोई कार्रवाई: स्थानीय लोग

इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों का आरोप है कि विद्युत विभाग के अधिकारियों को जर्जर तार चेंज करने के लिए कई बार शिकायत की गई, लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कोई सुध नहीं लिया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। अगर समय पर देख लिया होता तो शायद आज यह हादसा ना होता।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story