×

Fatehpur News: ATM कार्ड बदलकर करते थे पैसों की ठगी, अंतरराष्ट्रीय गैंग का हुआ खुलासा, हुए गिरफ्तार

Fatehpur News: सभी को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने कार्रवाई की है।

Ramchandra Saini
Published on: 27 Sep 2022 12:06 PM GMT
ATM card thugs
X

ATM कार्ड बदलकर करते थे पैसों की ठगी (photo: social media )

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर पैसा चोरी करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गैंग का खुलासा हुआ है । जिसमें पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस को काफी संख्या में एटीएम कार्ड, वह तमंचा कारतूस बरामद हुआ है। सभी को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने कार्रवाई की है।

जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अनुरुद्ध कुमार ने बताया कि बिंदकी कोतवाली पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की बिंदकी कस्बे के ललौली रोड के पास एक एटीएम मशीन पर कुछ शातिर चोर इकट्ठा होकर एटीएम मशीन से हेराफेरी कर पैसा निकालने की फिराक में है। जिस पर सर्विलांस की टीम व कोतवाली से उपनिरीक्षक सुमित नारायण पुलिस बल ने साथ मौके पर जाकर 5 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 24 एटीएम कार्ड, 9 मोबाइल फोन,21 रुपये नगद,एक स्कूटी तमंचा कारतूस बरामद किया गया है।

शौक पूरा करने के लिए ऐसा काम करते थे

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए पांच शातिर चोर सनी पुत्र राजेश कुशवाहा 20 वर्ष, अमीनपुर शरीफ 26 वर्ष, अनुज पुत्र सुशील कुमार साहू 19 वर्ष, वीरेंद्र पुत्र रामेश्वर यादव 25 वर्ष, विकास सिंह यादव पुत्र कैलाश यादव 22 वर्ष यह सभी कानपुर नगर नरवल के रहने वाले हैं। यह लोग आईटीआई व आईटी करने के बाद अपना शौक पूरा करने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया करते थे। इन लोगों का प्रतिदिन एटीएम बदलकर लाखों रुपए का ट्रांजैक्शन किया जाता था । पकड़े गए पांचों शातिर पर पहले ही मुंबई के नासिक व कानपुर में मुकदमे दर्ज हैं । यह लोग पहले भी जेल जा चुके हैं । इसमें मुख्य सरगना सनी है इन लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की जाएगी। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन चोरों के द्वारा जिले में कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story