×

Fatehpur News: कोटेदार संघ ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर डीएम के नाम एसडीएम को दिया ज्ञापन, समस्या के जल्द निदान की मांग

Fatehpur News Today: फतेहपुर में कोटेदार को राशन उठान के समय ठेकेदार के द्वारा मनमानी ढंग से बोरी का वजन न करना पल्लेदारी और घटतौली सहित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देकर से सभी समस्याओं के निदान की मांग की।

Ramchandra Saini
Published on: 21 Jan 2023 10:57 AM GMT
Fatehpur News
X

कोटेदार मांग पत्र देतें हुए (सोशल मीडिया) 

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में कोटेदार को राशन उठान के समय ठेकेदार के द्वारा मनमानी ढंग से बोरी का वजन न करना पल्लेदारी व घटतौली सहित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर डीएम के नाम एसडीएम को ज्ञापन देकर से सभी समस्याओं के निदान की मांग किया। कलेक्ट्रेट परिसर पहुचे कोटेदार संघ के अध्यक्ष उमेश त्रिवेदी के नेतृत्व में जिले के अलग ब्लाक से पहुचे कोटेदारों ने डीएम के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया।

डीएम के नाम एसडीएम को देने के बाद जिलाध्यक्ष उमेश त्रिवेदी ने बताया कि 6 सूत्रीय मांग में जिले में डोर स्टेप डेलविरी लागू होने से ठेकेदार के द्वारा मनमानी ढंग से बोरी का वजन नही कराया जाता।हर बोरी में अनाज कम होता है और घटतौली की जा रही है। पूर्ति विभाग के द्वारा कोटेदारों का अलग अलग ग्रुप बना दिया गया जो एक से लेकर 25 ग्रुप में जिले के 13 ब्लाक के कोटेदारों को जोड़कर ठेकेदार के द्वारा अलग अलग दिन में राशन का उठाना कराने में दिक्कत होती हैं।

2001 से 2014 तक बकाया भाड़ा दिया जाए,पीएमकेवाई व चना,नमक तेल का पिछला वितरण का कमशीन दिलाने की मांग किया। उन्होंने कहा मशीन फोर जी सिम व पेपर रोल का पैसा कंपनी द्वारा मुफ्त में दिलाया जाए साथ ही विभाग द्वारा एक कुन्तल हैंडलिंग लॉस छीजन दिलाया जाय।इस मौके पर विनोद कुमार,राम चन्द्र,सुशील सिंह सहित सैकड़ों कोटेदार मौजूद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story