×

Fatehpur News: पुलिस व एसओजी ने पकड़ी अवैध शस्त्र फैक्ट्री, 16 तमंचा-कारतूस बरामद, दो गिरफ्तार

Fatehpur News: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़ा गया राम सजीवन कोरी पुत्र स्वर्गीय बाबूलाल 50 वर्ष के खिलाफ पहले से पांच मुकदमे दर्ज हैं. और यह कई बार जेल जा चुका है इसका एक साथी दशरथ पुत्र गया प्रसाद 58 वर्ष जो पहली बार पुलिस गिरफ्त में आया है.

Ramchandra Saini
Published on: 31 Jan 2023 11:48 AM GMT
Fatehpur Police and SOG caught illegal arms factory
X

Fatehpur Police and SOG caught illegal arms factory

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में पुलिस व एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर जंगल में बने कोठरी में छापामारी करते हुए अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी है मौके से पुलिस को भारी मात्रा में तमंचा कारतूस शस्त्र बनाने का उपकरण बरामद किया है साथ ही दो शातिर अपराधी भी गिरफ्तार किए गए हैं जिसमें से एक शातिर अपराधी कई बार जेल जा चुका है।जिसका पुलिस ने खुलासा किया है।

मुखबीर ने दी सूचना

जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन परिसर में बने मनोरंजन कक्ष में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि खागा कोतवाली प्रभारी अरुण कुमार चतुर्वेदी व एसओजी टीम प्रभारी विंध्यवासिनी तिवारी को मुखबिर ने सूचना दिया कि खागा थाना क्षेत्र के पुरानी नहर कोठी कटोघन गांव के जंगल में बने कोठरी पर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन हो रहा है. जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छापेमारी करते हुए मौके से 16 तमंचा ढेर सारे कारतूस व शस्त्र बनाने का उपक्रम बरामद करते हुए शस्त्र बनाने वाले दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपी पर पहले से पांच मुकदमें दर्ज हैं

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़ा गया राम सजीवन कोरी पुत्र स्वर्गीय बाबूलाल 50 वर्ष के खिलाफ पहले से पांच मुकदमे दर्ज हैं. और यह कई बार जेल जा चुका है इसका एक साथी दशरथ पुत्र गया प्रसाद 58 वर्ष जो पहली बार पुलिस गिरफ्त में आया है. इनका फरार तीसरा साथी चुन्नू पाल उर्फ चुन्नीलाल जिसके ऊपर कई मुकदमे दर्ज हैं जल्दी गिरफ्तार कर जेल भेजने काम किया जाएगा।यह लोग तमंचा बनाकर जिले के अलावा अन्य जिलों में बेचने का काम करते है।इन सभी पर गैंगस्टर एक्ट में कार्यवाई की जाएगी।पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस व एसओजी टीम को ₹25000 का नगद पुरस्कार दिया जा रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story