×

Fatehpur News: फतेहपुर पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया खुलासा, एक शातिर अपराधी गिरफ्तार

Fatehpur News: पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया। साथ में पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री में छापेमारी कर भारी मात्रा में असलहा व उपकरण बरामद किया है।

Ramchandra Saini
Published on: 2 Jan 2023 11:16 AM GMT
Fatehpur News
X

जानकारी देते हुए एसपी राजेश कुमार सिंह। 

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक शातिर अपराधी को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया और पूछताछ में एक जंगल में चलाई जा रही असलहा फैक्ट्री में छापेमारी कर भारी मात्रा में असलहा व उपकरण बरामद किया है। जिसका खुलासा पुलिस ने किया है। पकड़े गए शातिर अपराधी के ऊपर पहले से अलग-अलग थानों में कई मुकदमा दर्ज है और कई बार जेल जा चुका है।

ये है मामला

जिले के ललौली थाना प्रभारी नव वर्ष पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सिधांव पुलिया के आगे बांदा सागर रोड पर वाहन चेकिंग कर रहे थे तभी एक बाइक सवार रोककर कागज मंगा तो नही दिखा पाया जिस पर पुलिस ने बाइक में टंगे एक झोले की तलाशी ली तो उसमें एक तमंचा व ढेर सारे कारतूस मिलने पर कड़ाई से पूछताछ किया तो सिधांव गांव के जंगल में असलहा फैक्ट्री चलाने की बात कही जिस पर पुलिस ने स्वाट टीम के साथ मिलकर जंगल मे बने खंडहर में छापेमारी किया तो मौके से एक रिवाल्वर सहित 13 तमंचा व उपकरण बरमाद किया है।

वाहन चेकिंग में एक शातिर अपराधी किया गिरफ्तार: एसपी

इसका खुलासा करते हुए पुलिस लाइन में बने मनोरंजन कक्ष में एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव टीम के साथ वाहन चेकिंग में एक शातिर अपराधी मुंन्ना उर्फ मन्ने पुत्र सुखदेव निवासी गुनीर मवईया थाना कल्याणपुर 55 वर्ष को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान मिला एक तमंचा व कारतूस के बाद जंगल में अवैध असलहा फैक्ट्री चालू होने की बात कही।

छापेमारी कर मौके से मिले ये हथियार

इस पर थाना प्रभारी व स्वाट टीम के साथ मिलकर सिधांव के जंगल में बने खंडहर में छापेमारी कर मौके से एक रिवाल्वर, 6 तमंचा 315 बोर, 6 तमंचा 312 बोर व अर्धनिर्मित तमंचा ढ़ेर सारे कारतूस सहित असलहा बनाने का उपकरण बरमाद किया गया।एसपी ने बताया कि इसके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में कई मुकदमा दर्ज है और पहले भी कई बार जेल जा चुका है। असलहा फैक्ट्री का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार का नकद पुरस्कार देने की बात कही।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story