×

Fatehpur News: लक्ज़री कार से चोरी करते थे बकरियां, पुलिस ने दबोचा

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कानपुर-प्रयागराज हाइवे पर एक कार से बकरियों को बरामद करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Ramchandra Saini
Published on: 26 Feb 2023 2:28 PM GMT
Goats used to steal from luxury cars in Fatehpur, police caught them
X

फतेहपुर: लक्ज़री कार से चोरी करते थे बकरियां, पुलिस ने दबोचा

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कानपुर-प्रयागराज हाइवे पर एक कार से बकरियों को बरामद करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग लक्ज़री कार से बकरियां चोरी करते थे और दर्जनों ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। इनकी तलाशी के दौरान तमंचा और कारतूस भी पुलिस को मिला है और कई जिलों में पहले से इनपर मुकदमा दर्ज होने की बात सामने आई है।

लगातार हो रही चोरी से लोग थे हलकान

थरियांव थाना पुलिस ने दिहुली मोड़ के पास वाहन चेकिंग के दौरान एक कार को रोकने का प्रयास किया तो कार सवार आरोपियों ने गाड़ी भगाने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर कार को रोक लिया। थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि कार से 15 चोरी की बकरी व एक तमंचा, 3 कारतूस बरामद किया गया है।

मौके से दो आरोपियों जो अन्य जिलों से बकरी चोरी का काम करते हैं, उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए शातिर आरोपी मो. नूह 45 वर्ष पर पहले से पांच मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें थरियांव थाने में दो मुकदमे और हमीरपुर जिले में तीन मुकदमे दर्ज हैं। इसके दूसरे साथी अकबर 40 वर्ष को दूसरी बार गिरफ्तार किया गया है। यह गिरोह बनाकर रात में बकरी चोरी की घटना को अंजाम देते थे और पकड़े जाने पर तमंचे से फायर कर भाग जाते थे।

बकरियों के लगातार गायब होने से बहुत परेशान गरीब लोग

इलाके के लोग अपनी बकरियों के लगातार गायब होने से बहुत परेशान थे। गरीब लोग जो बमुश्किल बकरी पालन करके अपना गुजारा करते थे, उनकी बकरी चोरी होने पर उनपर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता था। बताया जा रहा है कि इन सब से बेपरवाह आरोपी बकरियों को चोरी करने के बाद मंडी में उसे बेच देते थे, लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम देकर वो मोटी कमाई कर लेते थे। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story