×

Fatehpur News: पुलिस ने पकड़ा 1 करोड़ रुपये की कीमत का गांजा, दो तस्कर गिरफ्तार

Fatehpur News: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को मौके से 5 कुन्तल 6 किलो 580 ग्राम गांजा मिला है जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए की है।

Ramchandra Saini
Published on: 6 Feb 2023 2:11 PM GMT
Fatehpur Police caught hemp
X

Fatehpur Police caught hemp

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक डीसीएम कंटेनर ट्रक से तलाशी ली तो उसमें छिपाकर ले जाए जा रहा अवैध भारी मात्रा में गांजा बरमाद किया है। जिसकी कीमत करोड़ों रुपए की बताई गई। पुलिस ने दो अंतर्जनपदीय तस्करों को गिरफ्तार कर तमंचा कारतूस बरामद किया है। जिसका एसपी ने खुलासा किया है।

पूरा मामला

पुलिस लाइन परिसर में बने मनोरंजन कक्ष में अवैध गांजा तस्करी का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के ललौली थाना प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव अपने टीम के साथ कोर्रा कनक मोड़ तिराहा के बफसरा के पास क्राइम कंट्रोल करने के लिए वाहन चेकिंग कर रहे थे।तभी मुखबिर ने सूचना दिया कि एक डीसीएम कंटेनर ट्रक में भारी मात्रा में अवैध गांजा लेकर तस्कर आ रहे है।जिस पर पुलिस मुस्तैद हो गई और जब डीसीएम कंटेनर ट्रक आया तो उसकी तलाशी लेने पर एक गोपनीय रूप से बने बाक्स के अंदर बोरियों में छिपाकर रखा गया गांजा बरमाद किया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को मौके से 5 कुन्तल 6 किलो 580 ग्राम गांजा मिला है जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए की है।दो शातिर अंतर्जनपदीय तस्कर अनिल कुमार पुत्र कुवंर सिंह 34 वर्ष निवासी बिझपुर थाना मांडण जिला अलवर राजस्थान व श्रीभगवान पुत्र ओम प्रकाश 23 वर्ष निवासी बहुआ तहसील कोसली थाना कोसली जिला रेवाड़ी राज्य हरियाणा को गिरफ्तार किया गया है।इनके पास से एक तमंचा कारतूस बरामद किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए दोनों गया गांजा तस्कर ने बताया है कि विशाखापटनम से गांजा वाहन से स्कीम के तहत लाते है ट्रक में पुराना प्रयोग में लाये फर्नीचर आदि सामान लादकर चलते हैं और ट्रक या कंटेनर ट्रक में एक गोपनीय बाक्स बनाकर उसमें गांजा भरकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश व बिहार राज्यों में बेचने का काम किया जाता है।पुलिस टीम को 25 हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा के साथ 50 हजार रुपए का इनाम आईजी जोन से देने के लिए पत्र लिखा जाएगा।

इस मामले में ट्रक मालिक और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story