×

Fatehpur News: आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, पॉस्को कोर्ट ने आरोपी युवक को सुनाई फांसी की सजा

Fatehpur News: जिले के पॉस्को कोर्ट की अदालत में जज अहमद खान ने मासूम बच्ची के साथ अपने घर पर दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या करने का दोषी पाए जाने पर आरोपी युवक फारुख पुत्र रज्जाक निवासी शेखपुर उनवा को फांसी की सजा सुनाई है साथ ही 45 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है।

Ramchandra Saini
Published on: 31 Jan 2023 11:50 AM GMT
Fatehpur Posco court sentenced death to accused of raping an eight year old girl
X

Fatehpur Posco court sentenced death to accused of raping an eight year old girl

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में पोस्को कोर्ट की अदालत ने मासूम बच्ची के साथ दुश्मन के बाद गला दबाकर हत्या करने के मामले में आरोपी युवक को फांसी की सजा सुनाते हुए 45 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। फांसी की सजा सुनते ही आरोपी युवक रो पड़ा।

जिले के पॉस्को कोर्ट की अदालत में जज अहमद खान ने मासूम बच्ची के साथ अपने घर पर दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या करने का दोषी पाए जाने पर आरोपी युवक फारुख पुत्र रज्जाक निवासी शेखपुर उनवा को फांसी की सजा सुनाई है साथ ही 45 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है।

19 जुलाई, 2019 की घटना

शासकीय अधिवक्ता धर्मेंद्र उत्तम ने बताया कि आरोपी युवक ने 9 जुलाई 2019 की शाम गांव के ही एक 8 साल की बच्ची को खेलते समय शाम 7 बजे बहला फुसलाकर अपने घर लेकर जाकर दुष्कर्म किया. उसके बाद गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को भूसे के बोरी में छिपा दिया।जिस मामले में कोर्ट में 14 गवाह पेश हुए जिसके बाद अदालत ने आरोपी युवक फारुख को फांसी की सजा सुनाई है।

शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि दुष्कर्म व हत्या के मामले में फांसी की सजा व 25 हजार,धारा 363 में 7 वर्ष की सजा और 10 हजार व 201 ipc में 7 वर्ष की कठोर कारावास की सजा के साथ 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

यह था मामला

जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 9 जुलाई 2019 की शाम 7 बजे घर के बाहर खेलते समय 8 वर्षीय बच्ची को गांव का एक युवक बहला फुसलाकर अपने घर ले जाकर दुष्कर्म किया और राज खुलने के डर से बच्ची की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव बोरी में छिपा दिया था।जब बच्ची परिजनों को नही मिली तो माँ ने कोतवाली में 10 जुलाई 2019 को नामजद तहरीर दिया कि उसकी बच्ची को गांव का युवक फारुख लेकर गया है जिसको गांव के रहने वाले आकिब व अन्य बच्चों ने देखा था।जिस पुलिस ने आरोपी युवक फारुख को गिरफ्तार कर शव घर के कोठरी में भूसे के बोरी से बरमाद कर जेल भेज दिया था।

फांसी की सजा सुनते ही रो पड़ा आरोपी युवक

पॉस्को कोर्ट की अदालत ने जब फांसी की सजा सुनाई तो आरोपी युवक कटघरे में ही रो पड़ा।जिसको पुलिस कस्टडी में जेल भेज दिया गया।फांसी की सजा सुनाए जाने पर मृतक बच्ची के परिजनों ने अदालत के फैसले का स्वागत करते हुए कहा जाता उनकी बच्ची की आत्मा को अब शांति मिलेगी। आरोपी के परिजनों ने फांसी की सजा के खिलाफ उच्च न्यायालय में जाने की बात कही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story