×

Fatehpur News: विद्युत संविदा कर्मियों का अल्टीमेटम, सुरक्षा चूक से कर्मियों की जान गई तो होगा बड़ा आंदोलन

Fatehpur News: जिले में उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन निविदा संविदा कर्मचारी संघ ने विरोध प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों को लेकर डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भेजा।

Ramchandra Saini
Published on: 27 Dec 2022 9:41 AM GMT
Fatehpur News
X

उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन निविदा संविदा कर्मचारी संघ ने किया प्रदर्शन

Fatehpur News: फतेहपुर जिले में उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन निविदा संविदा कर्मचारी संघ ने विरोध प्रदर्शन करते हुए डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भेजते हुए मांग की है कि बिजली फाल्ट सही करते समय सुरक्षा का कोई भी उपकरण नहीं होने से कर्मियों की हादसे में जान जा रही है, जबकि सुरक्षा उपकरण व हादसे में जान गंवाने वाले मृतक के परिजनों को मुआवजा नहीं मिलता। अब सुरक्षा उपकरण के बगैर काम नहीं होगा। साथ में उन्होंने कहा कि अगर सुरक्षा चूक से कर्मियों की जान गई तो बड़ा आंदोलन होगा।

ये है मामला

जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निविदा संविदा कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अनिल कश्यप के नेतृत्व में कर्मियों ने मुख्यमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन देने के बाद कहा कि निविदा संविदा कर्मचारी इलेक्ट्रिक लाइन में काम करते समय झुलस कर घायल हो जाते हैं और कुछ की जान तक चली जाती लेकिन उनको आज तक विभाग की तरफ से कोई मदद नहीं मिली। अब तक कई कर्मचारियों की मौत तक हो चुकी है और उनका परिवार भुखमरी की कगार पर है। इस ओर तत्काल ध्यान दिये जाने की जरूरत है। उन्होंने मांग की कि झुलसे कर्मचारियों का इलाज हो और उनकी विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा मदद की जाए और जो कर्मचारी हादसे का शिकार हो कर मौत का शिकार हो चुके हैं उनके परिजनों को मुआवजा पर रोजगार दिया जाए। कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए विद्युत संविदा कर्मचारियों द्वारा कहा गया कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो इससे भी बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

ईपीएफ घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री से लेकर ऊर्जा मंत्री से की जांच की मांग

उन्होंने कहा कि निविदा संविदा कर्मचारी द्वारा कई बार ईपीएफ घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री से लेकर ऊर्जा मंत्री तक को शिकायती पत्र भेजकर करोड़ों के घोटाले की जांच की मांग की गई लेकिन आज तक वह जांच भी पूरी नहीं हुई, संविदा कर्मचारियों ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। इस मौके पर राजू, मुकीम, माधुरी देवी, राकेश कुमार सहित तमाम संविदा कर्मी मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story