×

Fatehpur Video: लंकादहन के दौरान 65 वर्षीय कलाकार की मौत, हनुमानजी का रोल अदा कर रहा था बुजुर्ग

Fatehpur Video: लंकादहन के मंचन के दौरान हनुमान जी भूमिका निभा रहे रामस्वरूप एक चौकी पर नाचते – नाचते अचनाक नीचे गिर गए और उनके मौके पर ही मौत हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Oct 2022 4:00 AM GMT
X

fatehpur viral video (photo: social media ) 

Fatehpur Video: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में नवरात्र के मौके पर एक दुर्गा पूजा पंडाल में लंकादहन का मंचन चल रहा था। इसमें पवनपुत्र हनुमान की भूमिका निभाने वाले 65 वर्षीय कलाकार की मंचन के दौरान ही मृत्यु हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, घटना जिले के धाता थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव की है। यहां दुर्गा पूजा में जागरन का कार्यक्रम में चल रहा था। लंकादहन के मंचन के दौरान हनुमान जी भूमिका निभा रहे रामस्वरूप एक चौकी पर नाचते – नाचते अचनाक नीचे गिर गए और उनके मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में लोगों ने कार्यक्रम को रोककर पुलिस को बिना बताए ही मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। अंतिम संस्कार के बाद पुलिस को घटना के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंती। फतेहपुर एसपी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सलेमपुर गांव में जागरण कार्यक्रम के दौरान हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस को बिना बताए शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया, मामले की जांच की जा रही है।

हादसे के दौरान मृतक की पत्नी भी थी मौजूद

दुर्गा पूजा पंडाल में जिस समय हादसा हुआ, उस दौरान मृतक रामस्वरूप की 55 वर्षीय पत्नी अनसुइया और तीन साल की बेटी भी मौजूद थी। मंचन देख रह उसकी पत्नी दहाड़ मारकर रोने लगी। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग कलाकार की हार्ट अटैक से मौत हुई है। घटना के बाद पंडाल में सन्नाटा पसर गया। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ग्राम प्रधान गुलाब बताते हैं कि मंचन के दौरान जब लंका में आग लगाने के लिए उनकी पूंछ पर आग लगाई गई। एक मिनट बाद ही उन्हें अटैक पड़ गया। वह चौकी से सिर के बल नीचे गिर गए, लोग जब तक दौड़कर उन्हें संभालते और अस्पताल ले जाते उनकी सांसे थम चुकी थीं। ग्राम प्रधान ने बताया कि मृतक रामस्वरूप फेरी लगाकर परिवार का भरण-पोषण करते थे। वे पिछले 15-20 सालों से ऐसे कार्यक्रमों में शामिल हो रहे थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story