×

Fatehpur News: 5 दिन से गायब युवक, पुलिस की लापरवाही से नाराज परिवार के लोगों ने ग्रामीणों के साथ DM आवास घेरा

Fatehpur News: इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा ने बताया कि लापता युवक के तलाश के लिए चार टीम लगाई गई है और एक संदिग्ध को पकडकर पूछताछ किया जा रहा है।

Ramchandra Saini
Published on: 24 Sep 2023 8:25 AM GMT
Fatehpur News
X

जिलाधिकारी आवास का किया घेराव (न्यूजट्रैक)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जनपद में पांच दिन पहले एक युवक गायब हो गायब हो गया था। काफी खोजबीन के बाद जब परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी। गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस ने तलाश करने के बजाए परिवार के लोगों से पता करने को कहा। जिसके बाद युवक के साथ किसी बड़ी अनहोनी की आशंका को लेकर और पुलिस की लापरवाही से नाराज परिवार के लोगों ने ग्रामवासियों के साथ जिलाधिकारी आवास को घेर लिया। एएसपी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और परिवार के लोगों को समझाने का प्रयास किया।

जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र के चुरियानी सामियाना गांव के रहने वाले रणधीर सिंह ने पुलिस को तहरीर दिया कि उसका 28 वर्षीय पुत्र प्रदीप सिंह 20 सितंबर के दिन घर से सुबह 9 बजे बाइक और कुछ जरूरी कागज लेकर शहर स्थित चोला मण्डलम फाइनेंस कंपनी आफिस काम करने गया था। दोपहर 2 बजे फोन पर बात हुई तो आफिस में काम करने की बात कही। उसके बाद शाम को 7 बजे बेटे का मोबाइल फोन बंद जा रहा था। बेटा जब रात को घर नहीं पहुंचा तो खोजबीन शुरू कर दी। 21 सितंबर को तहरीर देकर गुमशुदगी दर्ज कराई।


पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करने के बाद खोजबीन करने के बजाए शांत बैठी रही। परिवार के लोगों ने खुद ही बेटे की बाइक सदर कोतवाली क्षेत्र के सनगांव के पास एक मकान से बरामद कराया। लेकिन 5 दिन बाद भी पुलिस प्रदीप सिंह का पता नही लगा सकी। परिवार के लोग बेटे के साथ किसी अनहोनी की आशंका को लेकर और पुलिस द्वारा बेटे के तलाश में बरती जा रही लापरवाही से नाराज होकर ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी आवास का घेराव कर दिया।

जिलाधिकारी आवास के घेराव की सूचना पर एएसपी विजय शंकर मिश्रा व डीएसपी सदर वीर सिंह भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और परिवार के लोगों से बातचीत कर जल्द प्रदीप सिंह का पता लगाने का भरोसा दिलाया। गायब युवक के पिता रणधीर सिंह व चाचा ने आरोप लगाते हुए कहा कि 5 दिन से लड़का गायब है लेकिन पुलिस खोजबीन करने के बजाए हमे पता करने को कह रही है। जबकि बेटे की बाइक हम लोगों ने बरामद कराया। एक लड़के को पुलिस पकड़कर लायी है। उसके बाद भी बेटे का पता नहीं कर सकी हम लोग जिलाधिकारी से मिलकर न्याय मांगने आये तो जिलाधिकारी ने मिलने से मना कर दिया।


पुलिस हम लोगों को डरा धमका रही कि जिलाधिकारी आवास आने पर मुकदमा दर्ज कर दिया जायेगा। जबकि हम लोग अपने लापता बेटे के लिए न्याय के आए हैं। वहीं कई संगठन के लोग भी पहुंचे और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा ने बताया कि लापता युवक के तलाश के लिए चार टीम लगाई गई है और एक संदिग्ध को पकडकर पूछताछ किया जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story