×

Fatehpur News: बीमा की रकम के लिए मां की हत्या, पुलिस ने दबोचा

Fatehpur News: युवक गेम में 4 लाख रुपए हार गया। इसके बाद कर्जदारों का उस पर दबाव बढ़ा तो कर्ज उतारने के लिए माता-पिता का 50-50 लाख का बीमा करा दिया।

Ramchandra Saini
Published on: 24 Feb 2024 3:15 PM GMT
Son accused of murdering mother to repay loan, police arrested
X

आरोपी पुत्र ने कर्ज उतारने के लिए मां की हत्या की पुलिस ने किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में एक महिला के हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी पुत्र ने कर्ज उतारने के लिए माता पिता का बीमा कराया था। बीमा की रकम के लिए माँ की गला घोंटकर हत्या कर शव को यमुना नदी किनारे फेंक दिया था।

हत्या का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा ने बताया कि 21 जनवरी को धाता थाना क्षेत्र के अढ़ोली गांव के रहने वाले रोशन सिंह ने थाना पुलिस को तहरीर दिया कि वह 20 जनवरी के दिन मंगलवार की सुबह चित्रकूट जिले के राजापुर हनुमान मंदिर दर्शन करने गया था। दर्शन कर जब घर वापस आया तो मेरी पत्नी प्रभा देवी 49 वर्ष घर पर नहीं दिखी। मैंने अपने पुत्र हिमांशु सिंह 21 वर्ष से पूछा तो बताया कि माँ मामा के घर गई है। जब शाम तक पत्नी घर नहीं आई तो मैंने ससुराल फोन पर जानकारी किया तो मालूम पड़ा कि पत्नी वहां गई ही नहीं। शाम से बेटा भी गायब हो गया।

कर्जदारों का दबाव

इसी बीच हिमांशु को डेढ़ साल से जुपी गेम खेलने की आदत पड़ गई। जिसमें वह करीब चार लाख रुपए हार गया था। कर्जदारों के द्वारा पैसा का दबाव बनाया जा रहा था। इसी बीच घर पर निर्माण कार्य चल रहा था। जिस पर मेरी भाभी ने प्रयागराज से मेरी पत्नी प्रभा देवी को फोन पर कहा कि घर पर आलमारी में जेवरात रखे हैं, उसका ध्यान रखना क्योंकि लेबर घर पर काम कर रहे हैं। इस बात को हिमांशु ने सुन लिया था और धीरे धीरे सारे जेवर बेच दिया। जब हम लोगों को जानकारी हुई तो जेवर को वापस लाने का दबाव बनाने पर पत्नी की हत्या कर छिपा दिया है।

माँ का गला घोंटकर हत्या

आरोपी पुत्र हिमांशु ने पूछताछ में बताया कि जुपी गेम में करीब 4 लाख रुपए हराने के कारण दोस्तों से पैसा लिया गया पैसा मांगा जा रहा। मैंने माह दिसंबर में माता-पिता का 50-50 लाख रुपए का बीमा कराया। 20 फरवरी को पिता जब चित्रकूट जिले के राजापुर जा रहे थे उन्होंने जेवर वापस लाने के लिए कहा और मुझे थप्पड़ मार दिया। माँ ने मुझे बुरा भला कहा, जिसके बाद जब पिता चले गए तो माँ भूसा घर के कमरे में चारा काट रही। मैंने 11 बजकर 30 मिनट पर कपड़े की रस्सी बनाकर पीछे से माँ का गला घोंटकर हत्या करने के बाद ट्रैक्टर ट्राली से शव को ठिकाने लगाने के लिए ऐरई गांव के यमुना नदी के किनारे फेंक दिया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story